जुकरबर्ग ने 11,000 कर्मचारियों को किया बर्खास्त, मेटा में हायरिंग फ्रीज बढ़ाई

Zuckerberg sacks 11,000 employees, increases hiring freeze in Meta
जुकरबर्ग ने 11,000 कर्मचारियों को किया बर्खास्त, मेटा में हायरिंग फ्रीज बढ़ाई
फेसबुक जुकरबर्ग ने 11,000 कर्मचारियों को किया बर्खास्त, मेटा में हायरिंग फ्रीज बढ़ाई
हाईलाइट
  • मैं इन फैसलों के लिए और हम यहां कैसे पहुंचे
  • इसके लिए जवाबदेही लेना चाहता हूं

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेक उद्योग में अब तक की सबसे खराब छंटनी में से एक में, मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बुधवार को 11,000 से अधिक कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया (वैश्विक कार्यबल का लगभग 13 प्रतिशत) और 2023 की पहली तिमाही के माध्यम से हायरिंग फ्रीज को बढ़ा दिया। संवेदनशील जानकारी तक पहुंच को देखते हुए कंपनी ने छोड़ने वाले लोगों के लिए अधिकांश मेटा सिस्टम तक पहुंच को हटा दिया।

एक विच्छेद उपाय के रूप में, कंपनी बिना किसी सीमा के सेवा के प्रत्येक वर्ष के लिए दो अतिरिक्त सप्ताहों के साथ 16 सप्ताह के मूल वेतन का भुगतान करेगी। फेसबुक और इंस्टाग्राम मूल कंपनी ने 87,000 से अधिक कर्मचारियों (सितंबर तक) की सूचना दी।

एक बयान में, जुकरबर्ग ने कहा कि कंपनी विवेकाधीन खर्च में कटौती करके और पहली तिमाही के माध्यम से अपने हायरिंग फ्रीज को बढ़ाकर और अधिक कुशल कंपनी बनने के लिए कई अतिरिक्त कदम उठाने जा रही है। जुकरबर्ग ने कहा, आज मैं मेटा के इतिहास में किए गए कुछ सबसे कठिन बदलावों को साझा कर रहा हूं। मैंने अपनी टीम के आकार को लगभग 13 प्रतिशत कम करने और हमारे 11,000 से अधिक प्रतिभाशाली कर्मचारियों को अलविदा कहने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, मैं इन फैसलों के लिए और हम यहां कैसे पहुंचे, इसके लिए जवाबदेही लेना चाहता हूं। मुझे पता है कि यह सभी के लिए कठिन है और मुझे विशेष रूप से प्रभावित लोगों के लिए खेद है। मेटा के सीईओ ने कहा कि सभी को जल्द ही एक ईमेल मिलेगा जिसमें उन्हें बताया जाएगा कि उनके लिए इस छंटनी का क्या मतलब है।

उन्होंने कहा, उसके बाद, प्रत्येक प्रभावित कर्मचारी को अपने सवालों के जवाब पाने और सूचना सत्र में शामिल होने के लिए किसी के साथ बात करने का अवसर मिलेगा। उन्होंने इस कदम के लिए व्यापक आर्थिक मंदी, बढ़ी हुई प्रतिस्पर्धा और विज्ञापन संकेत हानि को जिम्मेदार ठहराया, यह कहते हुए कि इससे राजस्व मेरी अपेक्षा से बहुत कम हो गया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Nov 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story