पाकिस्तान ने टीवी चैनलों को नफरत फैलाने वालों के लिए एयरटाइम नहीं देने को कहा

पाकिस्तान ने टीवी चैनलों को नफरत फैलाने वालों के लिए एयरटाइम नहीं देने को कहा
Pakistan bars channels from giving air time to 'hate mongers'
डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पेमरा) ने टेलीविजन चैनलों को एक नया दिशानिर्देश जारी किया है जिसमें कहा गया है कि मीडिया को नफरत फैलाने वालों, अपराधियों और उनके मददगारों का बहिष्कार करना चाहिए और उन्हें सतर्क रहने और ऐसे लोगों को एयरटाइम नहीं देने की सलाह दी।

जियो न्यूज ने बताया कि बुधवार को जारी पेमरा अधिसूचना में कहा गया है कि संविधान नागरिकों को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार की गारंटी देता है, लेकिन इसके अपवाद भी हैं।

बयान में कहा गया है, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की रक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था बनाए रखने के बीच संतुलन बनाना महत्वपूर्ण है।

फिर इसने 9 मई को ब्लैक डे की घटनाओं का उल्लेख किया जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश के कई शहरों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए।

अधिसूचना में कहा गया, एक राजनीतिक दल के कट्टरपंथियों ने देश और सार्वजनिक संपत्तियों पर हमला किया, निर्दोष जीवन को खतरे में डाला और देश और संस्थानों को कमजोर करने के लिए राज्य विरोधी ताकतों को बढ़ावा दिया, इस संबंध में सावधानी बरतनी चाहिए।

यह एक भयानक प्रवृत्ति है, जिसकी निंदा की जानी चाहिए, अधिसूचना में कहा गया है: इसके मद्देनजर, सभी सैटेलाइट टीवी चैनल लाइसेंसधारियों को सतर्क रहने और किसी भी घृणा फैलाने वाले अपराधियों और उनके मददगारों को अनजाने में बढ़ावा नहीं देने का निर्देश दिया जाता है।

नियामक ने कहा कि घृणित हिंसा के योजनाकारों और अपराधियों को टेलीविजन पर प्रचारित नहीं किया जाना चाहिए।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Jun 2023 7:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story