फिलिस्तीन ने की वेस्ट बैंक में इजरायली अतिक्रमण की आलोचना

फिलिस्तीन ने की वेस्ट बैंक में इजरायली अतिक्रमण की आलोचना
File photo taken on Nov. 24, 2020 shows a man walking inside the Church of the Nativity in the West Bank city of Bethlehem. (Photo by Mamoun Wazwaz/Xinhua/IANS)
  • नई सेटलमेंट परियोजनाओं की आलोचना
  • अंतरराष्ट्रीय नियमों की उपेक्षा
  • इजरायली निपटान संघों को हरी झंडी
डिजिटल डेस्क, रामल्लाह। फिलिस्तीन ने वेस्ट बैंक में इजरायल की नई सेटलमेंट परियोजनाओं की आलोचना करते हुए कहा है कि यह कदम अंतरराष्ट्रीय नियमों की उपेक्षा है।

फिलिस्तीनी विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को एक प्रेस बयान में कहा कि इजरायली सरकार ने कब्जे वाले वेस्ट बैंक के विभिन्न क्षेत्रों में दर्जनों अवैध निपटान चौकियां स्थापित करने के लिए इजरायली निपटान संघों को हरी झंडी दे दी है, जो पूर्वी येरुशलम सहित वेस्ट बैंक पर कब्जे में तेजी लाने का प्रयास है।

इजरायली अखबार येडिओथ अहरोनोथ ने शुक्रवार को बताया कि इजरायली निवासियों ने वेस्ट बैंक में गुरुवार से कम से कम सात नई सेटलमेंट चौकियां स्थापित की हैं। विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया, सेटलमेंट में तेजी लाने से शांति प्रक्रिया को पुनर्जीवित करने और दो-राज्य समाधान सिद्धांत को लागू करने के अवसर के लिए दरवाजे स्थायी रूप से बंद हो जाते हैं।

इसमें कहा गया है कि यह उपाय अंतरराष्ट्रीय वैधता और उसके संकल्पों, अंतरराष्ट्रीय कानून और अपने कब्जे वाली भूमि के प्रति एक कब्जे वाली शक्ति के रूप में इजरायल के दायित्वों के लिए एक आधिकारिक इजरायली उपेक्षा है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 2016 में जारी सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव 2334 ने अपनी मांग दोहराई कि इजरायल कब्जे वाले फिलिस्तीनी क्षेत्र में सभी निपटान गतिविधियों को बंद कर दे। इजराइल ने 1967 में वेस्ट बैंक पर कब्जा कर लिया और वहां दर्जनों बस्तियां बसा दीं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Jun 2023 3:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story