पीटीआई अध्यक्ष परवेज इलाही लाहौर में गिरफ्तार

पीटीआई अध्यक्ष परवेज इलाही लाहौर में गिरफ्तार
PTI president Pervaiz Elahi arrested in Lahore
डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान के भ्रष्टाचार रोधी प्रतिष्ठान (एसीई) ने पंजाब प्रांत में पुलिस की मदद से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष चौधरी परवेज इलाही को उनके लाहौर स्थित आवास के पास से गिरफ्तार किया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि कार्यवाहक सूचना मंत्री आमिर मीर ने गुरुवार को इलाही की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि जब उन्हें गिरफ्तार किया गया तो वह अपने वाहन में थे और भागने की कोशिश कर रहे थे।

मंत्री ने एक निजी समाचार चैनल को बताया, हां, उन्हें जहूर इलाही रोड से गिरफ्तार किया गया है। उन्हें भागने की कोशिश करते हुए गिरफ्तार किया गया। उनके आवास पर कई छापे मारे गए। वह वांछित थे। आज, अचानक से, कुछ बुलेट-प्रूफ कारें (घर से) निकलीं। वह उन कारों में से एक में थे।

मीर ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों ने चेक पोस्ट पर बुलेट प्रूफ कारों को रोकने और उनकी जांच करने की कोशिश की। मंत्री ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने गिरफ्तारी का विरोध किया। वह अपने बुलेट प्रूफ वाहन का दरवाजा नहीं खोल रहे थे, इसलिए पुलिस को उनके वाहन का शीशा तोड़ना पड़ा।

उन्होंने कहा, प्रतिरोध के बाद चालक की ओर से कार का शीशा तोड़ने का प्रयास किया गया। परवेज इलाही कार के अंदर थे। उनके बेटे मुनिस इलाही ने गिरफ्तारी के तुरंत बाद ट्वीट किया, मनमानी गिरफ्तारी का सिलसिला जनवरी में शुरू हुआ और तब मेरे पिता ने मुझसे कहा कि अगर वे मुझे गिरफ्तार भी करते हैं, तो हमें इमरान खान के साथ खड़ा होना चाहिए। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, उनके माता-पिता ने भी तीन दिन पहले यही भावना व्यक्त की थी।

--आईएएनएस

पीके/एसकेपी

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Jun 2023 10:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story