पुतिन ने विमान दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति व्यक्त की संवेदना

पुतिन ने विमान दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति व्यक्त की संवेदना

    डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दो दिन पहले मॉस्को के पास एक विमान दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। क्रेमलिन के अनुसार, पुतिन ने गुरुवार को डोनेट्स्क के कार्यवाहक प्रमुख डेनिस पुशिलिन के साथ एक बैठक में कहा, "जहां तक विमान दुर्घटना का सवाल है, सबसे पहले, मैं मारे गए सभी लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।"

    रूस के आपातकालीन स्थिति मंत्रालय ने कहा कि मॉस्को से सेंट पीटर्सबर्ग जा रहा एक निजी एम्ब्रेयर विमान बुधवार को टवर क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, इसमें सवार सभी 10 लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी शिन्‍हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रूसी संघीय हवाई परिवहन एजेंसी ने पुष्टि की कि वैगनर सैन्य समूह के प्रमुख येवगेनी प्रिगोझिन भी विमान में सवार थे। पुतिन ने कहा, "मैं प्रिगोझिन को 1990 के दशक की शुरुआत से ही जानता हूं, ।" पुतिन के मुताबिक, प्रिगोझिन बुधवार को अफ्रीका से लौटे और रूस में कुछ अधिकारियों से मुलाकात की।

    प्रिगोझिन पर इस जून में रूस में सशस्त्र विद्रोह करने का प्रयास करने का आरोप लगाया गया था। 24 जून को, प्रिगोझिन ने रोस्तोव-ऑन-डॉन शहर में रूसी सशस्त्र बलों के दक्षिणी सैन्य जिले के मुख्यालय में प्रवेश किया। यह बताया गया कि मॉस्को और प्रिगोझिन बेलारूसी राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको की मध्यस्थता के माध्यम से एक समझौते पर पहुंचे।

    आईएएनएस

    अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

    Created On :   25 Aug 2023 3:18 AM GMT

    Tags

    और पढ़ेंकम पढ़ें
    Next Story