रूस ने क्रीमिया ब्रिज पर यूक्रेन की दो मिसाइलों को मार गिराने का क‍िया दावा

रूस ने क्रीमिया ब्रिज पर यूक्रेन की दो मिसाइलों को मार गिराने का क‍िया दावा
  • रूस के रक्षा मंत्रालय का बयान
  • क्रीमियन ब्रिज पर हमला करने की कोशिश
  • दो यूक्रेनी मिसाइलों को केर्च जलडमरूमध्य में मार गिराया गया

डिजिटल डेस्क,डिजिटल डेस्क, मॉस्को/कीव। रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि क्रीमियन ब्रिज पर हमला करने की कोशिश कर रही दो यूक्रेनी मिसाइलों को केर्च जलडमरूमध्य में वायु रक्षा प्रणाली द्वारा मार गिराया गया।

रूस की तास समाचार एजेंसी ने शनिवार को देश के रक्षा मंत्रालय का हवाला देते हुए रिपोर्ट दी कि यूक्रेन ने शनिवार को क्रीमियन ब्रिज पर हमला करने के लिए दो एस-200 मिसाइलें दागी, लेकिन रूसी वायु रक्षा प्रणाली ने उन्‍हें हवा में ही मार गिराया।

मंत्रालय ने कहा, हमले में कोई क्षति या हताहत नहीं हुआ। हालांकि, यूक्रेन सरकार द्वारा संचालित यूक्रेनफॉर्म समाचार एजेंसी ने यूक्रेन के राष्ट्रीय प्रतिरोध केंद्र का हवाला देते हुए कहा कि शनिवार को पुल के पास दो विस्फोटों की आवाज सुनी गई।क्रीमिया को रूस से जोड़ने वाले 19 किलोमीटर लंबे क्रीमियन ब्रिज में केर्च जलडमरूमध्य पर ऑटोमोबाइल और ट्रेनों के लिए दो समानांतर मार्ग हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Aug 2023 3:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story