रूस-यूक्रेन जंग: रूसी सेना ने सेवस्तोपोल पर बड़े पैमाने पर मिसाइल हमले को विफल किया: गवर्नर

रूसी सेना ने सेवस्तोपोल पर बड़े पैमाने पर मिसाइल हमले को विफल किया: गवर्नर
  • सेवस्तोपोल शहर पर बड़े पैमाने पर मिसाइल हमले
  • रूसी सेना ने मिसाइल हमले को किया विफल
  • गवर्नर मिखाइल रज़वोज़ेव ने दी जानकारी

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। रूस की सेना ने सेवस्तोपोल शहर पर बड़े पैमाने पर मिसाइल हमले को विफल कर दिया है। गवर्नर मिखाइल रज़वोज़ेव ने बुधवार को एक टेलीग्राम चैनल में कहा कि सेवस्तोपोल के फेडोरोव्स्काया स्ट्रीट में एक निजी क्षेत्र में मिसाइल गिरी थी। हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

यूनीवार्ता के मुताबिक गवर्नर मिखाइल रज़वोज़ेव ने कहा, 'हमारी सेना ने सेवस्तोपोल पर एक बड़े हमले को नाकाम कर दिया। फेडोरोव्स्काया स्ट्रीट के क्षेत्र में एक गिराई गई मिसाइल के टुकड़े एक निजी क्षेत्र में गिरे। पीड़ितों के बारे में जानकारी स्पष्ट की जा रही है। उन्होंने कहा कि वायु रक्षा बलों ने जल क्षेत्र के ऊपर और बेलबेक हवाई क्षेत्र में कई मिसाइलों को मार गिराया है।

रेडिया फ्री यूरोप आरएल ने अपनी एक रिपोर्ट में लिखा है कि रूसी कब्जे वाले क्रीमिया बंदरगाह सेवस्तोपोल के मॉस्को द्वारा नियुक्त गवर्नर मिखाइल रज़वोज़ेवने कहा कि 24 मार्च को शहर पर बड़े पैमाने पर यूक्रेनी मिसाइल हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार घायल हो गए।

रज़वोज़ेव ने इसे लेकर आगे कहा कि इस दौरान 10 मिसाइलों को मार गिराया गया । उन्होंने इस हमले को हाल के दिनों में सबसे बड़ा हमला बताया। निवासियों ने सिम्फ़रोपोल के पास ग्वारडिस्के गांव में एक तेल डिपो के क्षेत्र में विस्फोट और धुएं की सूचना दी। क्रीमियन विंड टेलीग्राम चैनल ने सिम्फ़रोपोल में ड्रोन की आवाज़ से पहले विस्फोट की सूचना दी। यूक्रेन ने रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की है. कीव ने हाल ही में रूसी रिफाइनरियों और तेल प्रतिष्ठानों को निशाना बनाना तेज कर दिया है।

Created On :   15 May 2024 4:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story