रूस के अनाज निर्यात का हिस्सा 30 प्रतिशत तक पहुंचने की उम्मीद: अधिकारी

रूस के अनाज निर्यात का हिस्सा 30 प्रतिशत तक पहुंचने की उम्मीद: अधिकारी
Photo taken on March 24, 2022 shows ruble banknotes and coins in Moscow, capital of Russia. (Xinhua/Bai Xueqi/IANS)
  • अनाज निर्यात का हिस्सा मध्यम अवधि में 30 फीसदी तक बढ़ सकता है।
  • कृषि विभाग घरेलू मुद्रा
डिजिटल डेस्क, सेंट पीटर्सबर्ग। कृषि मंत्री दिमित्री पेत्रुशेव ने कहा कि रूस के अनाज निर्यात का हिस्सा मध्यम अवधि में 30 फीसदी तक बढ़ सकता है। सोची में रूसी अनाज फोरम में, पेत्रुशेव ने शुक्रवार को कहा कि कृषि विभाग घरेलू मुद्रा निपटान के लिए अनाज निर्यात का अध्ययन कर रहा है, और यह 30 प्रतिशत तक पहुंचने की उम्मीद है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि मंत्रालय ने सरकार को एक मसौदा सौंपा है, जो विदेशी कंपनियों के लिए बैंक खाते खोलने की प्रक्रिया को सरल करेगा। रूस आयातक देशों के साथ उनमें अनाज हबों के निर्माण और रूस में अनाज प्रसंस्करण के लिए संयुक्त उद्यमों के निर्माण पर भी बातचीत कर रहा है। पेत्रुशेव के अनुसार, अनाज की बिक्री के लिए नए आशाजनक बाजारों की तलाश की जा रही है। पेत्रुशेव ने यह भी कहा कि 2022 की रिकॉर्ड अनाज उपज ने प्रमुख अनाज निर्यातकों में से एक के रूप में रूस की स्थिति को मजबूत किया है। रूस में पिछले साल दुनिया की सकल गेहूं उपज का 13 प्रतिशत से अधिक और सकल जौ उपज का लगभग 16 प्रतिशत उत्पादन हुआ था।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 May 2023 3:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story