बारिश का प्रकोप: दक्षिण अफ्रीका में भारी बारिश के कारण छह लोगों की मौत, 10 लापता

दक्षिण अफ्रीका में भारी बारिश के कारण छह लोगों की मौत, 10 लापता
  • बारिश के कारण छह लोगों की मौत भी हो गई है
  • बारिश के कारण लापता हुए 10 लोगों की तलाश जारी

डिजिटल डेस्क, जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीकी अधिकारियों ने कहा है कि देश की आपदा प्रबंधन टीमें अभी भी क्वाज़ुलु-नटाल प्रांत में भारी बारिश के कारण लापता हुए 10 लोगों की तलाश कर रही हैं। बारिश के कारण छह लोगों की मौत भी हो गई है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सहकारी प्रशासन और पारंपरिक मामलों के प्रांतीय विभाग के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि रविवार को भारी बारिश के कारण बेलस्प्रूट नदी के बाँध टूट गए, जिससे क्वाज़ुलु-नटाल प्रांत के लेडीस्मिथ टाउन में एन11 रोड पर पानी आ गया। पास में स्थित एक घर नष्ट हो गया, जबकि परिवार के तीन सदस्य बह गए। विभाग के अनुसार, खोज और बचाव अभियान के दौरान, परिवार का एक सदस्य मृत पाया गया, जबकि अन्य दो अभी भी लापता हैं।

इसके अतिरिक्त, एन11 रोड पर यात्रा कर रहे तीन वाहन भी बह गए। दो लोगों को ले जा रहे वाहनों में से एक बह गया, जिसमें एक व्यक्ति कार में मृत पाया गया जबकि दूसरा लापता है। इसके अलावा, एक डबल कैब में नौ यात्री सवार थे, जिनमें से तीन वाहन के अंदर मृत पाए गए, जबकि अन्य छह लापता हैं। एक हल्का ट्रक भी बह गया जिसमें दो लोग थे। विभाग के मुताबिक, एक कार में मृत पाया गया, जबकि दूसरा लापता है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Dec 2023 3:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story