दक्षिण सूडान को महिला सशक्तिकरण के लिए 7 करोड़ डॉलर का अनुदान मिला

दक्षिण सूडान को महिला सशक्तिकरण के लिए 7 करोड़ डॉलर का अनुदान मिला
KHARTOUM, May 18, 2017 (Xinhua) -- Refugees from South Sudan rest at a refugee camp in Sudan's White Nile state near the border with South Sudan on May 17, 2017. The Sudanese Red Crescent Society (SRCS) on Tuesday said it is about to launch an urgent relief appeal to meet the growing influx of refugees from South Sudan. (Xinhua/Mohamed Babiker/IANS)
  • सूडान महिला सशक्तिकरण
  • सामाजिक और आर्थिक सशक्तिकरण
  • विश्व बैंक ने सहायता राशि दी
डिजिटल डेस्क,जुबा। विश्व बैंक ने महिलाओं के सामाजिक और आर्थिक सशक्तिकरण (एसएसडब्ल्यूएसईपी) को बढ़ावा देने के लिए दक्षिण सूडान को सात करोड़ डॉलर की राशि दी है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, दक्षिण सूडान फिरास राड के लिए विश्व बैंक के कंट्री मैनेजर ने बुधवार को कहा कि अनुदान का उद्देश्य महिला उद्यमियों को उनकी व्यावसायिक गतिविधियों को औपचारिक रूप देने और बढ़ाने में मदद करना है और लिंग आधारित हिंसा से बचे लोगों को महत्वपूर्ण सेवाओं तक पहुंचने में मदद करना है जो उन्हें पुनप्र्राप्त करने और पुनर्निर्माण करने में सक्षम बनाएगा।

उन्होंने कहा कि परियोजना नाजुकता को कम करने, शांति निर्माण की सुविधा और समावेशी विकास को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए महिलाओं और युवाओं पर केंद्रित है। उन्होंने कहा कि परियोजना दक्षिण सूडानी महिलाओं और लड़कियों की भावी पीढ़ियों के लिए दीर्घकालिक लाभ सुनिश्चित करने के लिए महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में अधिक सक्रिय रूप से संलग्न होने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की क्षमता को मजबूत करने के उद्देश्य से एक समग्र दृष्टिकोण अपनाती है।

राड ने दक्षिण सूडान की राजधानी जुबा में पत्रकारों से कहा, लिंग आधारित हिंसा से बचे लोगों को शारीरिक और मनोवैज्ञानिक आघात से उबरने के लिए पर्याप्त समर्थन की जरूरत होती है जो उन्होंने सहन किया है। यह परियोजना महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं और मनोसामाजिक समर्थन तक उनकी पहुंच का विस्तार करने में मदद करेगी, और जीबीवी की रोकथाम को मजबूत करने पर काम करेगी। उन्होंने कहा कि यह परियोजना अनुदान, प्रशिक्षण और तकनीकी सहायता प्रदान करके महिलाओं को अपना व्यवसाय बढ़ाने और अपनी आजीविका में सुधार करने में भी मदद करेगी।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 May 2023 8:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story