आतंकी हमला: पाकिस्तान में पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला, 10 पुलिसकर्मियों की मौत वहीं 6 बुरी तरह घायल

पाकिस्तान में पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला, 10 पुलिसकर्मियों की मौत वहीं 6 बुरी तरह घायल
  • पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान में आतंकी हमला
  • आतंकियों ने चौधवान पुलिस स्टेशन को बनाया अपना निशाना
  • हमले में 10 पुलिसकर्मियों की मौत और 6 घायल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान स्थित चौधवान पुलिस स्टेशन पर सोमवार सुबह आतंकवादियों ने हमला कर दिया। इस हमले में 10 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई वहीं 6 बुरी तरह घायल हो गए। सुबह की नमाज से ठीक पहले हुए इस घटना में एक शीर्ष अधिकारी के जान गंवाने की पुष्टि हुई है। जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने पहले स्नाइपर शॉट से हमला किया और बाद में पुलिस स्टेशन में घुस कर अंधाधुंध गोलीबारी की।

इस हमले में जिन 10 पुलिसकर्मियों ने अपनी जान गवाई उसमें स्वाबी पुलिस यूनिट के 6 पुलिसकर्मी थे। पिछले साल चुनाव के दौरान हुए हमलों को देखते हुए स्वाबी पुलिस यूनिट को स्थानीय पुलिस की मदद के लिए तैनात किया गया था। पुलिस उपाधीक्षक अनीसुल हसन ने बताया कि हमले में आतंकियों ने कई हथगोलों का इस्तेमाल भी किया। खैबर पख्तूनख्वा के पुलिस महानिरीक्षक अख्यर हयात ने आतंकी हमला और इसमें मारे गए पुलिस कर्मियों के संख्या की पुष्टि की।

तलाशी जारी

इस घटना के बाद पुलिस और प्रशासन हरकत में आ गई। आतंकी हमले के तुरंत बाद दक्षिण वजीरिस्तान कबायली जिला और डेरा गाजी खान की ओर जाने वाले रोड को ब्लॉक कर दिया गया है। घटना के बाद पुलिस कई हिस्सों में बड़े स्तर पर तलाशी अभियान चला लही है। आपको बता दें कि इससे पहले रविवार को बलूचिस्तान में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई थी। नुश्की जिला स्थित चुनाव आयोग के कार्यालय के बाहर बम विस्फोट किया गया था। हालांकि, इस घटना में किसी को कोई नुकसान होने की जानकारी सामने नहीं आई।

पिछले साल भी हुआ था हमला

डेका इस्माइल खान में इस तरह का यह पहला हमला नहीं है। पिछले साल ही नवंबर के महीने में यहां आतंकियों ने एक पुलिस चेक पोस्ट को अपना निशाना बनाया था। नवंबर 2023 में घटित इस घटना में एक पुलिसकर्मी के घायल होने की खबर सामने आई थी।

Created On :   5 Feb 2024 5:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story