महायुद्ध: हमास के हमले में मरने वाले इजरायलियों की संख्या 1,400 से संशोधित कर 1,200 बताई गई

हमास के हमले में मरने वाले इजरायलियों की संख्या 1,400 से संशोधित कर 1,200 बताई गई
  • इजराइल-हमास में युद्ध जारी
  • हमास के हमले में 1200 इजराइलियों की मौत

डिजिटल डेस्क, यरूशलम। इजरायली विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लियोर हयात के अनुसार, 7 अक्टूबर को गाजा की सीमा से लगे दक्षिणी इजरायली समुदायों और सैन्य स्थलों पर हमास के हमले में मरने वाले इजरायलियों की संख्या लगभग 1,400 से घटाकर लगभग 1,200 कर दी गई है। सूत्रों ने समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ को बताया कि ज्यादातर इजरायली मौतें 7 अक्टूबर को हमास आतंकवादियों के हमले के कारण हुईं और केवल कुछ ही मौतें रॉकेट दागने के कारण हुईं। समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को इजराइल रक्षा बलों द्वारा जारी आंकड़ों से पता चला है कि 7 अक्टूबर के बाद से इजराइल की ओर लगभग 9,500 रॉकेट दागे गए हैं, इनमें से अधिकांश हमास शासित गाजा पट्टी से आए।

टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले कुछ समय तक मरने वालों की संख्या में उतार-चढ़ाव जारी रहने की संभावना है और माना जाता है कि पट्टी से अगवा किए गए 240 से अधिक लोगों में से कुछ जीवित नहीं हैं। इसके अलावा, जैसे-जैसे समय बीत रहा है, ऐसे व्यक्तियों के बारे में लगातार रिपोर्टें आ रही हैं, जिनके बारे में सोचा गया था कि उनका अपहरण कर लिया गया है, लेकिन फॉरेंसिक और अन्य सबूतों के माध्यम से पुष्टि की गई है कि उनकी मौत हो गई है।'' इजरायली सेना की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, इजरायल-हमास संघर्ष के इस दौर में 354 इजरायली सैनिक मारे गए हैं. उनमें से अधिकांश 7 अक्टूबर को हमास आतंकवादियों के साथ लड़ाई में मारे गए, और जब से इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में जमीनी हमला शुरू किया, तब से दर्जनों लोगों की जान चली गई। हमास द्वारा संचालित गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि संघर्ष शुरू होने के बाद से एन्क्लेव में 11,025 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Nov 2023 3:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story