'दूसरी दुनिया' से उठा पर्दा: अमेरिकी आसमान में उड़ते UFO का असली सच आया सामने, एलियंस के वजूद पर पेंटागन की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

अमेरिकी आसमान में उड़ते UFO का असली सच आया सामने, एलियंस के वजूद पर पेंटागन की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा
  • 1950 के दौरान आसमान में उड़ते यूएफओ अमेरिका के खुफिया एयरप्लेन- पेंटागन
  • एलियंस को लेकर अभी ठोस सबूत नहीं मिले- पेंटागन
  • दूसरी दुनिया को लेकर जारी रहेगी जांच- पेंटागन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका के आसमान में साल 1950 से 1960 के दौरान कई अज्ञात फ्लाइंग ऑब्जेक्ट (UFO) देखे गए थे। अब इस मामले को लेकर अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन की ओर से एक रिपोर्ट सामने आई है। जिसमें दावा किया गया है कि 1950-1960 के दौरान यूएफओ से एलियंस का कोई भी कनेक्शन नहीं था। साथ ही, पेंटागन की रिपोर्ट ने यह भी खुलासा किया है कि ये एलियंस स्पेसशिप नहीं बल्कि अमेरिका के ही खुफिया एयरप्लेन थे।

पेंटागन के ऑल डोमेन एनॉमली रेजॉल्यूशन ऑफिस (ADARO) की ओर से जारी रिपोर्ट में कई खुलासे हुए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी तक ऐसे कोई सबूत नहीं मिल हैं, जिससे यह साफ हो सके कि हमारा एलियंस से कोई संपर्क हुआ है। शुक्रवार को कांग्रेस (अमेरिकी सदन) को सौंपी गई रिपोर्ट के मुताबिक, जिसे लोग यूएफओ समझने की भूल कर रहे थे, वह सारी चीजें धरती की ही सामान्य वस्तुएं थीं। हालांकि, पेंटागन ने साफ कहा है कि एलियंस को लेकर उनका रिसर्च जारी रहेगा।

लोगों के मन में भ्रम

पेंटागन के एक प्रवक्ता ने बताया कि टीवी शो, किताबें, फिल्में और इंटरनेट के अलावा सोशल मीडिया के जरिए लगतार एलियंस के जुड़े कंटेंट को लगातार लोगों के सामने परोसा गया। जिसके चलते लोगों के मन में बैठ गया है कि एलियंस सच में होते हैं। लेकिन उन्हें अभी तक ऐसे कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं, जिसके जरिए कहा जाए कि एलियंस सच में होते हैं।

पेंटागन के प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारियों ने सोच समझ कर अपनी रिपोर्ट सार्वजनिक की है। रिपोर्ट के मुताबिक, बाहरी दुनिया से धरती पर किसी के आने कोई सबूत नहीं मिले हैं। मेजर जनरल पैट राइडर ने मीडिया से कहा, " सभी तरह से जांच की गई है। इसके बाद हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि ज्यादातर देखी गई चीजें सामान्य वस्तुएं और सामान्य घटनाएं थीं। एलियंस जैसा कुछ नहीं था। गलत पहचान की वजह से इस तरह की बातें फैली थीं।"

क्या कहते हैं सर्वे?

साल 2021 में अमेरिका में एक सर्वे हुआ था। जिसका नाम गैलेप पोल रखा गया था। जिसके मुताबिक, 40 फीसदी से ज्यादा अमेरिकी नागरिक सोचते हैं कि बाहरी दुनिया के अंतरिक्ष यान धरती पर आए हैं। हालांकि, ऐसा सोचने वाले में पिछले दो साल में 33 फीसदी की बढ़ोत्तरी देखी गई है। हालांकि, इस कमेटी ने भी यूएफओ के बारे में जांच पड़ताल की है। साथ ही, इस कमेटी ने भी आधिकारिक सरकारी जांचों की भी समीक्षा की है। लेकिन, इन्हें भी एलियंस और उनकी स्पेसशिप जैसा कुछ भी नहीं मिला है।

Created On :   9 March 2024 1:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story