इजराइल-हमास युद्ध: गाजा में इजराइली हमले के कहर से कांपी फिलिस्तीनी रिपोर्टर की रूह, रोते-बिलखते हुए सुनाई अपनी आपबीती

गाजा में इजराइली हमले के कहर से कांपी फिलिस्तीनी रिपोर्टर की रूह, रोते-बिलखते हुए सुनाई अपनी आपबीती
इजराइल और हमास के बीच बीते 28 दिनों से भीषण युद्ध जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजराइल और हमास के बीच बीते 28 दिनों से भीषण युद्ध जारी है। अब तक 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं। इस बीच गाजा पट्टी में इजराइली सैनिकों की ओर से हो रही बमबारी का अंदाजा आप वहां की फिलिस्तीनी मीडिया के खौफ लगा सकते हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर गाजा के हमलों से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है। 45 सेंकड के इस वीडियो में एक फिलिस्तीनी रिपोर्टर को गाजा पर हुए हमले को लेकर टीवी एंकर से बातचीत करते हुए सुना जा सकता है। इस दौरान रिपोर्टर रिपोर्टिंग करते हुए भावुक हो जाता है। रिपोर्टर की बाते सुनकर एंकर की आंखे भी नम हो जाती है। बता दें, गाजा पर हुए इजराइली हमलों में अब तक 30 पत्रकारों की भी मौत हो चुकी हैं।

हड़कंप में फिलिस्तीनी पत्रकार

सूत्रों के अनुसार, इस फिलिस्तीनी न्यूज रिपोर्टर का नाम सलमान अल बशीर है। दरअसल, सलमान गाजा पर इजराइली हमलों के बाद की स्थिति और हालातों को लेकर रिपोर्टिंग कर रहे थे। इस बीच रिपोर्टर गाजा हमलों में अपने दोस्त की मौत का जिक्र करते हुए अपनी मीडिया की जैकेट और हेलमेट को उतारकर फेंक देता है। बता दें, इजराइली हमलों में इस फिलिस्तीनी रिपोर्टर के परिवार की भी मौत हो गई है।

एंकर से बात करते हुए फिलिस्तीनी रिपोर्टर कहते हैं, "अब हम से और नहीं सह जाएगा। हम भी मरने वाले हैं। यहां हमे बचाने के लिए कोई सुरक्षा नहीं है। हम यह पीपीई किट पहने ज्यादा देर तक नहीं बच पाएंगे। हमे जल्द ही मार दिया जाएगा। कुछ समय पहले हमारे साथी अबू हताब साथ ही थे।" रिपोर्टर को इस तरह से रोते-बिलखते देख न्यूज एंकर भी रोने लगी।


बता दें, 24 अक्टूबर को आसमानी हमले के चलते अल जजीरा के एक पत्रकार अल दहदौह के परिवार की मौत हो गई थी। सूत्रों के अनुसार, इजराइल की ओर से स्थानीय लोगों को गाजा के उत्तरी हिस्से से जाने के लिए बोला गया था। जिसके बाद हमले से बचने के लिए पत्रकार अपने परिवार के साथ शिविर में चले गए थे। हालांकि, यह जगह भी इजराइली हमले से बच नहीं पाई और मलबे में फंसने के चलते पूरा परिवार मौत की चपेट में आ गया।

Created On :   3 Nov 2023 5:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story