स्वीडन की नाटो सदस्‍यता पर तुर्की अपने हितों के अनुरूप निर्णय लेगा: एर्दोगन

स्वीडन की नाटो सदस्‍यता पर तुर्की अपने हितों के अनुरूप निर्णय लेगा: एर्दोगन

डिजिटल डेस्क, अंकारा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने कहा कि तुर्की के सांसद स्वीडन की नाटो सदस्‍यता पर तुर्की के हितों के अनुरूप सही निर्णय लेंगे। 11-12 जुलाई को लिथुआनिया की राजधानी विनियस में आयोजित नाटो शिखर सम्मेलन से लौटते समय तुर्की के राष्ट्रपति ने गुरुवार को कहा, "हमारी संसद हमारे देश के हितों के अनुरूप सही निर्णय लेगी।"

फिनलैंड और स्वीडन ने फरवरी 2022 में नाटो सदस्यता के लिए आवेदन किया था। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की ने इस साल मार्च में फिनलैंड की सदस्‍यता को मंजूरी दे दी, लेकिन अभी तक स्वीडन को मंजूरी नहीं दी है। एर्दोगन ने कहा, "स्वीडन की नाटो सदस्यता (नाटो) शिखर सम्मेलन के संदर्भ में उजागर किए गए मुद्दों में से एक थी। इस मुद्दे पर हमारा सैद्धांतिक रुख शुरू से ही स्पष्ट रहा है।" नाटो शिखर सम्मेलन में भाग लेने से पहले, तुर्की के राष्ट्रपति ने स्वीडन की नाटो सदस्‍यता पर कड़ा भाषण देते हुए कहा कि स्वीडन की नाटो सदस्यता के लिए तुर्की की सहमति के बदले में यूरोपीय संघ को अंकारा की यूरोपीय संघ की सदस्यता के लिए द्वार खोलना चाहिए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 July 2023 3:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story