यूक्रेन की संसद का ईरान पर 50 साल के प्रतिबंध का समर्थन

यूक्रेन की संसद का ईरान पर 50 साल के प्रतिबंध का समर्थन
Ukrainian Parliament backs 50-year sanctions on Iran
  • यूक्रेन की संसद
  • ईरान पर प्रतिबंध का समर्थन
  • राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा परिषद के फैसले का समर्थन
डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन की संसद ने ईरान पर 50 साल के लिए प्रतिबंध लगाने के राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा परिषद (एनएसडीसी) के फैसले का समर्थन किया है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति ब्लादिमिर जेलेंस्की द्वारा संसद में पेश किए गए मंजूरी बिल के समर्थन में सोमवार को आवश्यक न्यूनतम 226 मतों से अधिक 328 मत पड़ा।

27 मई को, एनएसडीसी ने ईरान के खिलाफ प्रतिबंध को मंजूरी दी थी। इसमें सैन्य उपकरणों और दोहरे उपयोग वाली वस्तुओं और सेवाओं के साथ व्यापार पर पूर्ण प्रतिबंध शामिल है। प्रतिबंधों में ईरानी निवासियों द्वारा यूक्रेन में संसाधनों, उड़ानों और परिवहन के पारगमन का निलंबन भी शामिल है।

ईरानी निवासियों के पक्ष में कुछ आर्थिक और वित्तीय दायित्वों को निभाने पर रोक और ईरानी निवासियों को प्रौद्योगिकियों के हस्तांतरण पर प्रतिबंध भी इस सूची में है।इस महीने की शुरुआत में, जेलेंस्की ने कहा कि ईरान रूस को लड़ाकू ड्रोन की आपूर्ति कर रहा है, इसका उपयोग यूक्रेन के खिलाफ हमलों में किया जाता है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 May 2023 3:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story