शी चिनफिंग ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ वार्ता की

शी चिनफिंग ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ वार्ता की
News from CMG , China (14th. June)
डिजिटल डेस्क,बीजिंग। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने 14 जून को दोपहर बाद जन वृहद भवन में चीन की राजकीय यात्रा कर रहे फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ वार्ता की।

शी चिनफिंग ने अब्बास की फिर एक बार चीन यात्रा का स्वागत किया। शी चिनफिंग ने कहा कि गतवर्ष के अंत में सऊदी अरब के रियाद में हमने एक साथ पहले चीन-अरब देशों के शिखर सम्मेलन में भाग लिया और भेंट करके बहुत महत्वपूर्ण सहमतियां प्राप्त कीं। उन्होंने कहा, इस वर्ष के मार्च में आपने पत्र भेजकर मुझे फिर एक बार राष्ट्रपति बनने की बधाई दी। मैं इसके लिए बहुत धन्यवाद देता हूं। इस वर्ष आप चीन की यात्रा करने वाले पहले अरब देश के नेता बन गए हैं, इससे जाहिर हुआ है कि चीन-फिलिस्तीन संबंध एक उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं।

शी चिनफिंग ने बल देकर कहा कि चीन और फिलिस्तीन आपसी विश्वास करने और आपसी समर्थन देने वाले अच्छे दोस्त और अच्छे साझेदार हैं। चीन फिलिस्तीन मुक्ति संगठन और फिलिस्तीन राज्य को मान्यता देने वाले पहले देशों में से एक है। चीन हमेशा के लिए फिलिस्तीनी जनता को अपने वैध राष्ट्रीय अधिकारों की बहाली का समर्थन देता है। विश्व में बड़े बदलाव और मध्यपूर्व की स्थिति में मौजूद नए परिवर्तन के सामने चीन फिलिस्तीन के साथ समन्वय और सहयोग को मजबूत करना चाहता है, और फिलिस्तीनी मामले का जल्द ही व्यापक, निष्पक्ष और स्थाई समाधान को बढ़ावा देना चाहता है। आज हमने एक साथ चीन और फिलिस्तीन के बीच रणनीतिक साझेदार संबंधों की स्थापना करने की घोषणा की। यह दोनों देशों के संबंधों के इतिहास में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर बनेगा। चीन इस मौके से लाभ उठाकर फिलिस्तीन के साथ व्यापक रूप से विभिन्न क्षेत्रों के मैत्रीपूर्ण सहयोग को बढ़ावा देना चाहता है।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Jun 2023 5:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story