इजराइल-हमास युद्ध: हमास के ये तीन आतंकी अरबों की संपत्ति के साथ गाजा से दूर शाही जिंदगी काट रहे, जानकर हो जाएंगे हैरान

हमास के ये तीन आतंकी अरबों की संपत्ति के साथ गाजा से दूर शाही जिंदगी काट रहे, जानकर हो जाएंगे हैरान
  • इजराइल-हमास में युद्ध जारी
  • जंग में अब तक हजारों लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजराइल-हमास में युद्ध जारी है। एक महीने से ज्यादा समय से दोनों एक दूसरे के आमने-सामने हैं जिसकी वजह से हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। हमास ने 7 अक्टूब की सुबह-सुबह ही इजराइल पर हमला बोल दिया था। जिसके बाद से ही इजराइल हमास के आतंकियों को निपटाने के लिए गाजा पट्टी में हवाई हमला कर रहा है ताकि आतंकी संगठन के लड़ाकों को खत्म किया जा सके। अब इसी को लेकर चौंकाने वाली खबर आई है। जानकारी के मुताबिक, गाजा को युद्ध की आग में झोंकने वाले हमास के तीन बड़े लीडर गाजा से खुद दूर जाकर, एक तटीय इलाके में ऐशो आराम का जिंदगी काट रहे हैं और गाजा पट्टी में लोगों को मरने के लिए छोड़ दिया है।

इन तीन नेताओं के पास अरबों की संपत्ति

हमास के इन तीन नेताओं के बारे में न्यूयॉर्क पोस्ट ने एक रिपोर्ट जारी कर खुलासा किया है। रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि इन तीन नेताओं के पास करीब 11 अरब डॉलर की संपत्ति है। इन तीन नेताओं का नाम इस्माइल हनीयेह, मौसा मरजुक और खालिद मशाल है। हमास के ये तीनों लीडर्स अमीरात कतर में मौज काट रहे हैं जहां उनकी जान को कोई खतरा नहीं है।

हमास के तीनों नेताओं के पास अरबों संपत्ति का खुलासा कतर सहित विभिन्न सूत्रों ने किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमास के इन तीनों नेताओं को अक्सर राजनयिक क्लबों में जाते देखा गया है। साथ ही ये निजी जेट से यात्रा करते हुए हमेशा पाए जाते हैं। इस बात का खुलासा अमेरिका में स्थित इजराइली दूतावास ने भी किया है।

हमास के मीडिया सलाहकार ने क्या कहा?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुतातिक, हनियेह और मशाल के पास 4-4 अरब डॉलर है जबकि मार्जुक के पास 3 अरब डॉलर की संपत्ति है। आतंकी संगठन हमास की सालाना कमाई एक अरब डॉलर है। जानकारी के मुताबिक, हमास के शीर्ष नेतृत्व ने गाजा पर शासन करने की बहुत कम इच्छा व्यक्त की है। उसका मानना है कि इजराइल के साथ युद्ध स्थायी बना रहे। हमास के मीडिया सलाहकार ताहेर अल-नून ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया, "मुझे उम्मीद है कि इजराइल के साथ युद्ध की स्थिति सभी सीमाओं पर स्थायी हो जाएगी और अरब दुनिया हमारे साथ खड़ी होगी।"

Created On :   10 Nov 2023 5:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story