जिम्बाब्वे के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने ली शपथ

जिम्बाब्वे के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने ली शपथ
  • जिम्बाब्वे के नए राष्ट्रपति एमर्सन मनांगाग्वा बने
  • विदेशी मेहमानों की उपस्थिति में ली शपथ

डिजिलट डेस्क, हरारे। जिम्बाब्वे के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति एमर्सन मनांगाग्वा ने क्षेत्रीय नेताओं और अन्य विदेशी गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में एक समारोह में अपने दूसरे पांच साल के कार्यकाल के लिए शपथ ली। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने हुए आम चुनाव में 52.6 प्रतिशत वोट हासिल कर मनांगाग्वा की जीत हुई। हरारे की राजधानी में राष्ट्रीय खेल स्टेडियम में अपने संबोधन में मनांगाग्वा ने उन्हें सत्ता में बनाए रखने के लिए जिम्बाब्वे के लोगों को धन्यवाद दिया और अगले पांच वर्षों में देश को एकजुट करने, आधुनिकीकरण और विकास जारी रखने का वादा किया। उन्होंने कहा कि पिछले महीने के चुनाव ने एक बार फिर प्रदर्शित किया है कि जिम्बाब्वे अब एक परिपक्व लोकतंत्र है।

मनांगाग्वा ने कहा," हम अपने देश में संवैधानिक लोकतंत्र को गहरा और मजबूत करना जारी रखेंगे। यह जीत नव-उपनिवेशवादी और आधिपत्यवादी प्रवृत्ति के खिलाफ जिम्बाब्वे के लोगों की है।" उन्होंने कहा कि नए जनादेश के तहत, वह ग्रामीण विकास में तेजी लाएंगे, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा को मजबूत करेंगे और देश के बुनियादी ढांचे का आधुनिकीकरण करेंगे, साथ ही देश की विनिर्माण क्षमता और ऊर्जा आपूर्ति को बढ़ावा देंगे। मनांगाग्वा ने कहा कि जिम्बाब्वे अन्य देशों के साथ अपने मौजूदा संबंधों को मजबूत करने और इच्छुक देशों के साथ नई दोस्ती बनाने के लिए तैयार है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Sep 2023 3:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story