comScore

पुराने शहरी रिहायशी क्षेत्रों के जीर्णोद्धार पर चीन 54.3 अरब युआन खर्च करेगा

July 23rd, 2020 01:00 IST
 पुराने शहरी रिहायशी क्षेत्रों के जीर्णोद्धार पर चीन 54.3 अरब युआन खर्च करेगा

हाईलाइट

  • पुराने शहरी रिहायशी क्षेत्रों के जीर्णोद्धार पर चीन 54.3 अरब युआन खर्च करेगा

बीजिंग, 22 जुलाई (आईएएनएस)। चीनी राज्य परिषद ने हाल में देश के पुराने शहरी रिहायशी क्षेत्रों के जीर्णोद्धार कार्य को बखूबी अंजाम देने के लिए एक दिशा-निर्देश जारी किया।

चीनी निवास और शहरी निर्माण मंत्रालय की उप मंत्री ह्वांग येन ने कहा कि योजनानुसार इस साल चीन 39 हजार पुराने शहरी रिहायशी क्षेत्रों का जीर्णोद्धार करेगा, जिसमें करीब 70 लाख परिवार शामिल हैं। साल 2022 तक चीन इस कार्य का प्रणाली ढांचा, नीतिगत प्रणाली और कार्य प्रणाली स्थापित करेगा और 14वीं पंचवर्षीय योजना के अंत तक सभी 3.5 करोड़ परिवारों के लिए जीर्णोद्धार कार्य पूरा करेगा।

चीनी राष्ट्रीय विकास और सुधार कमेटी के संबंधित अधिकारी कहा कि पुराने शहरी रिहायशी क्षेत्रों के जीर्णोद्धार कार्य को साल 2019 से चीन की गारंटी निवास परियोजना में शामिल किया गया है। चीन की केंद्र सरकार ने पूंजी सहायता प्रदान की है। इस साल चीन 54.3 अरब चीनी युआन की पूंजी देगा, जो पानी आपूर्ति, पानी निकासी, सड़क जैसी रिहायशी क्षेत्रों से संबंधित बुनियादी संरचनाओं के निर्माण, बुजुर्गो की सेवा, सुविधा सेवा आदि सार्वजनिक सेवा संरचनाओं के निर्माण में इस्तेमाल की जाएगी।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

कमेंट करें
KOXfR