चीन: कोरोना का कहर झेल चुके वुहान में विवाह से जुड़े बिजनेस में आई तेजी

Marriage registration increases in Wuhan
चीन: कोरोना का कहर झेल चुके वुहान में विवाह से जुड़े बिजनेस में आई तेजी
चीन: कोरोना का कहर झेल चुके वुहान में विवाह से जुड़े बिजनेस में आई तेजी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजिंग। चीनी लोग मई दिवस की छुट्टियां मना रहे हैं। एक पड़ताल के अनुसार लोगों की व्यय सूची में विवाह से जुड़े खर्च में तेजी आयी है। विश्लेषकों के विचार में कोविड-19 महामारी के बाद चीन में वेडिंग टाइड आ रहा है। महामारी की मार झेले वुहान में 3 अप्रैल को विवाह के पंजीकरण की बहाली हुई। 27 अप्रैल तक 2811 जोड़ियों ने विवाह का पंजीकरण पूरा किया।

मई दिवस की छुट्टियां: चीन में 3 दिनों में पर्यटन आय 35 अरब युआन रही
कोविड-19 के प्रकोप में फंसे वुहान में अब विवाह के प्रति युवाओं का उत्साह काफी ऊंचा है। 28 अप्रैल के दोपहर के बाद वुहान विश्वविद्यालय के अध्यापक युआन होंग और अपनी लड़की दोस्त वांग छी शन ने स्थानीय विवाह पंजीकरण संस्था में विवाह कार्ड ले लिया।

विवाह से जुड़े बिजनेस में आ रही तेजी
महामारी नियंत्रित होने के बाद अब देश में 5771 विवाह पंजीकरण संस्थाओं ने पंजीकरण कार्य बहाल किया है। विवाह से जुड़े बिजनेस में तेजी आ रही है। चीन में सब से बड़े वेडिंग ड्रेस उत्पादन अड्डे सुचो शहर में इस मार्च में ब्राडल गॉन के आर्डर लगभग तीन गुना बढ़ा है। ई बिजनेस मंच पर हीरे की बिक्री में 82 प्रतिशत इजाफा हुआ। कुछ विश्लेषकों के विचार में महामारी के दौरान विशिष्ट अनुभवों से विवाह के बारे में युवाओं के विचार में कुछ न कुछ प्रभाव भी पड़ा है। उन की विवाह करने की इच्छा बढ़ गयी है।

 

Created On :   4 May 2020 6:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story