कल्किधाम शिलान्यास: राम मंदिर के बाद कल्कि धाम की आधारशिला रखेंगे प्रधानमंत्री मोदी, आचार्य प्रमोद कृष्णन के न्योते को किया स्वीकार

राम मंदिर के बाद कल्कि धाम की आधारशिला रखेंगे प्रधानमंत्री मोदी, आचार्य प्रमोद कृष्णन के न्योते को किया स्वीकार
  • कल्कि धाम का शिलान्यास करेंगे पीएम
  • आचार्य प्रमोद कृष्णम ने किया था अमंत्रित
  • सीएम योगी ने लिया कार्यक्रम का जायजा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राम मंदिर के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल्कि धाम की आधारशिला रखेंगे। वह 19 फरवरी को यूपी के संभल स्थित कल्कि धाम जाएंगे। वहीं पीएम के दौरे को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मौके पर जाकर हालात का जायजा लिया। उन्होंने कार्यक्रम स्थल, गर्भगृह, मंच और हेलीपैड का भी निरीक्षण किया और तैयारियों को समय से पहले पूरा करने कराने का निर्देश दिया। बता दें कि उसी दिन पीएम मोदी लखनऊ भी जाएंगे, जहां वो दस लाख करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा वो 22 फरवरी को दो दिन के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जायेंगे। यहां भी वो कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि 1 फरवरी को श्रीकल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने प्रधानमंत्री मोदी को शिलान्यास का निमंत्रण दिया था। जिसे पीएम मोदी ने स्वीकार कर लिया था।

पकल्कि धाम के शिलान्यास के लिए पीएम मोदी गर्भगृह में जाएंगे, जो कि जमीन से करीब चार से पांच फुट नीचे काफी बड़े भाग में गर्भगृह के लिए शिलापूजन होना है. नीचे तक जाने के लिए सीढ़ियां बनाई जा रहीं हैं। इस दौरान पीएम सात सीढ़ियों से नीचे उतरकर गर्भगृह तक पहुंचेंगे और मंदिर की पहली शिला रखेंगे। इससे पहले आचार्य की ओर से विधि-विधान से मंत्रोच्चार किया जाएगा। इसके बाद पीएम मोदी मंदिर परिसर में भ्रमण भी करेंगे।

कार्यक्रम स्थल के पास ही आमंत्रित पांच हजार से ज्यादा अतिथियों के लिए वाटरप्रूफ पंडाल बनाया जा रहा है। इस पंडाल पर न बारिश का असर पडेगा और न ही धूप का। यहां से ही पीएम अतिथियों के साथ ही कार्यक्रम में शामिल होने आम लोगों से भी मुखातिब होंगे।

Created On :   14 Feb 2024 2:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story