राम मंदिर अयोध्या: राम मंदिर के कपाट खुलते ही उमड़ी भक्तों की भीड़, पहले ही दिन रिकॉर्ड पांच लाख श्रद्धालुओं ने किए रामलला के दर्शन

राम मंदिर के कपाट खुलते ही उमड़ी भक्तों की भीड़, पहले ही दिन रिकॉर्ड पांच लाख श्रद्धालुओं ने किए रामलला के दर्शन
  • राम मंदिर के कपाट खुलते ही उमड़ी भक्तों की भीड़
  • पहले ही दिन रिकॉर्ड पांच लाख श्रद्धालुओं से किए दर्शन
  • प्रशासन ने अयोध्या आने वाली सभी गाड़ियों पर लगाई रोक

डिजिटल डेस्क, अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में बीते सोमवार को रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा हुई। जबकि मंगलवार को पहली बार भक्तों के लिए राम मंदिर का दरवाजा खोला गया। लेकिन इस पहले ही दिन अयोध्या में एक नया रिकॉर्ड कायम हो गया। क्योंकि मंदिर खुलने के पहले ही पांच लाख श्रद्धालुओं ने रामलला के दर्शन किए। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर परिसर सहित पूरे अयोध्या में पहुंच रही भीड़ को देखते हुए यहां आने वाले सभी वाहनों पर प्रशासन की ओर से रोक लगा दी है।

सुबह से देर रात तक हुए दर्शन

रामलला के दर्शन के लिए मंगलवार को सुबह से ही भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा था। लाखों का संख्या में श्रद्धालु राम मंदिर में पहुंच गए थे। इस दौरान भीड़ की वजह से कई लोग घायल भी हो गए। लेकिन बावजूद इसके भक्तों की भीड़ कम नहीं हुई। हालात यह हो गए थे कि प्रशासन को सुरक्षा में बढ़ोतरी करनी पड़ी। साथ ही लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए स्थिति का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद मंदिर परिसर में सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा पहुंच गए।

मुख्यमंत्री ने की भक्तों से अपील

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में भक्तों की भीड़ को देखकर सीएम योगी ने देश के अलग-अलग हिस्से से अयोध्या आने वाले भक्तों से धैर्य और सहयोग की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने सभी तरह से सुरक्षा इंतजामों को जायजा लिया। और संबंधित अधिकारियों को साधु संतों और श्रद्धालुओं के रामलला के सुलभ एवं सहज दर्शन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाओं के दिशानिर्देश दिए। हालांकि, तमाम इंतजामों के बावजूद मंदिर में भक्तों का हुजूम कम नहीं हुआ।

अयोध्या आने पर लगा दी गई रोक

रामलला के दर्शन के लिए उमड़ी इस भीड़ को देखते हुए प्रशासन की ओर से अयोध्या में आने वाली सभी गाड़ियों पर रोक लगा दिया गया। इसके साथ ही गाड़ियों की ऑनलाइन बुकिंग भी कैंसिल कर दिया गया है। साथ ही भक्तों को उनके पैसे वापस किए जाने को भी कहा है। हालांकि, आज भक्तों की कई किलोमीटर तक लगी लंबी लाइनों को देखते हुए रामलला के दर्शन पर रोक नहीं लगाई गई। जानकारी के मुताबिक, आज रात दस बजे तक रामलला के दर्शन हुए।

Created On :   23 Jan 2024 7:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story