बालासोर हादसा: एक बार फिर से पटरी पर ट्रेन दौड़ाने के लिए काम जारी, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ओडिशा पहुंचे, घायलों से करेंगे मुलाकात

बालासोर हादसा: एक बार फिर से पटरी पर ट्रेन दौड़ाने के लिए काम जारी, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ओडिशा पहुंचे, घायलों से करेंगे मुलाकात
  • ट्रैक से मलावा हटाने का काम जारी
  • मनसुख मंडाविया ओडिशा पहुंचे
  • हादसे में 288 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे से पूरा देश निशब्द है। इस हादसे की वजह से जान माल की काफी क्षति हुई है। यह घटना इतनी भयानक थी कि काल के गाल में सैकड़ों जिंदगी शमा गई। बालासोर ट्रेन हादसे की वजह से कई ट्रेनों के रूट में बदलाव और उन्हें रद्द करना पड़ा है। अब तक हावड़ा चेन्नई रूट की 90 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। जबकि 46 ट्रेनों के रूट बदला गया है। इस रूट से अन्य ट्रेनों के गुजरने के लिए दुर्घटनाग्रस्त स्टेशन को दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है ताकि अन्य ट्रेन इस हादसे की वजह से प्रभावित न हो। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, सोमवार यानी 5 जून तक इस ट्रैक को दुरुस्त कर लिया जाएगा। रेलवे ट्रैक को लेकर दक्षिण पूर्व रेलवे के सीपीआरओ आदित्य कुमार चौधरी ने कहा कि, इस ट्रैक को जल्द -जल्द साफ करा लिया जाएगा ताकि एक बार फिर सरपट तरीके से ट्रेनें दौड़ सकें।

ट्रैक को साफ करने का काम जारी

दक्षिण पूर्व रेलवे के सीपीआरओ आदित्य कुमार चौधरी ने कहा, "जितनी भी बोगी पलटी थी उनको हटा दिया है। मालगाड़ी की 3 में से 2 बोगियों को हटा दिया गया है और तीसरे को हटाया जा रहा है। थोड़ी देर में ट्रैक को भी साफ कर दिया जाएगा। अभी ओएचई का काम किया जा रहा है और दूसरी तरफ से ट्रैक लिंकिंग का कार्य चल रहा है। उन्होंने आगे कहा, "हम जल्द से जल्द कार्य खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। यहां 4-5 डिविजन और 2-3 जोन की टीम काम कर रही है। यहां रेलवे के सारे अधिकारी मौजूद हैं।"

ओडिशा पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री

बालासोर हादसे पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी दुख जताया है। बाइडन ने इस हादसे को हृदय विदारक बताते हुए मृतक के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना जताई है। वहीं बालासोर हादसे पर स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ओडिशा पहुंचे हैं। जहां वो कटक अस्पताल में घायलों से मुलेंगे और उनकी स्थिति का जायजा लेंगे।

हादसे में 288 लोगों की मौत

बालासोर ट्रेन हादसे में अब तक 288 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 1000 से ज्यादा लोग घायल हैं। जिनमें से करीब 700 लोग अपने घर के लिए रवाना या पहुंच चुके हैं। वहीं 300 से ज्यादा लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं, जिनका इलाज जारी है। घटना स्थल का जायजा पीएम नरेंद्र मोदी ने बीते दिन (3 जून) को जाकर खुद लिया था। जिसके बाद वो बालासोर अस्पताल पहुंचे थे और घायलों से मुलाकात कर उनकी सेहत को जाना था।

दोषी को बख्शा नहीं जाएगा- पीएम मोदी

घायलों से मिलने के बाद पीएम मोदी ने कहा था कि, इस घटना से बहुत ही चिंतित हूं। यह हादसा पूरे देश को हिला कर रख दिया है। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि घायलों को जल्द ठीक करें और मृतकों के परिवार वालों को दुख सहने की शक्ति दें। पीएम ने इस हादसे के जिम्मेदार वालों पर कड़ी कर्रवाई करने का भी आश्वासन दिया और कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

Created On :   4 Jun 2023 3:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story