लोकसभा चुनाव 2024: छठे चरण से पहले नंदीग्राम में आपस में भिड़े टीएमसी-भाजपा के कार्यकर्ता, केंद्रीय सुरक्षा बल की टीमें तैनात

छठे चरण से पहले नंदीग्राम में आपस में भिड़े टीएमसी-भाजपा के कार्यकर्ता, केंद्रीय सुरक्षा बल की टीमें तैनात
  • बंगाल के नंदीग्राम में भड़की हिंसा
  • आपस में भिड़े टीएमसी-बीजेपी कार्यकर्ता
  • बीजेपी की एक महिला कार्यकर्ता की मौत

डिजिटल डेस्क, नंदीग्राम। पश्चिम बंगाल में 25 मई को होने जा रहे छठे चरण के चुनाव से पहले हिंसा भड़क उठी है। राज्य के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम विधानसभा के ब्लॉक नंबर एक के सोनचूरा गांव के मनसा बाजार में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ता आप में भिड़ गए। बुधवार (22 मई) को देर रात हुई हिंसा के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने आज सुबह (23 मई) से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मामला बढ़ता देख मौके पर केंद्रीय सुरक्षा बल की टीमें तैनात कर दी गई है। विरोध प्रदर्शन कर रहे उपद्रवियों को रोकने के लिए केंद्रीय सुरक्षा बल की टीम ने लाठीचार्ज किया।

उपद्रवियों पर लाठीचार्ज

जानकारी के मुताबिक बुधवार देर रात टीएमसी समर्थकों ने भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों में घुसकर धारदार हथियारों से हमला किया। इस हमले में बीजेपी की एक महिला कार्यकर्ता रथीबाला आड़ी की मौत हो गई। भाजपा कार्यकर्ता की मौत के बाद सियासत गरमा गई है। आज सुबह से बीजेपी कार्यकर्ता विरोध-प्रदर्शन करते हुए सड़कों को जाम कर रहे हैं। वहीं तृणमूल कांग्रेस ने आरोपों से किनारा करते हुए भाजपा के आंतरिक कलह को घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया है। कार्यकर्ता की मौत के बाद जारी विरोध प्रदर्शन के चलते माहौल तनावपूर्ण हो गया है। मौके पर केंद्रीय सुरक्षा बल की टीमों को तैनात कर दिया गया है। केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों ने उपद्रवियों पर लाठीचार्ज किया है।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण (20 मई) की वोटिंग के दौरान भी पश्चिम बंगाल में कई जगह झड़प और हिंसा के मामले सामने आए थे। बैरकपुर, बोनगांव, आरामबाग हावड़ा आदि क्षेत्रों से छिटपुट घटनाएं होने की खबरें थी, जिसमें वोटरों को धमकाना, वोटिंग रुकवाना, विरोधी पार्टियों के कार्यकर्ताओं को पीटना आदि शामिल था।

राज्य में 25 मई को तामलुक, कांथी, घाटल, झाड़ग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, बंकुरा और बिशनुपुर सहित आठ सीटों पर छठे चरण का मतदान होना है। सभी सीटों पर मतदान सुबह सात से शाम छह बजे तक होगा। यहां प्रत्याशियों की कुल संख्या 79 है। मतदान से पहले हिंसा की इस घटना से सियासी पारा गरमा गया है।

Created On :   23 May 2024 7:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story