बड़ा हादसा: गुजरात के जूनागढ़ में भरभरा कर गिरी इमारत, 10-15 लोगों की दबे होने की आशंका, राहत और बचाव का काम जारी

बड़ा हादसा: गुजरात के जूनागढ़ में भरभरा कर गिरी इमारत, 10-15 लोगों की दबे होने की आशंका, राहत और बचाव का काम जारी
  • जूनागढ़ में दो मंजिला मकान गिरा
  • एसडीआरफ की टीम मौके पर तैनात

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात के जूनागढ़ जिले से बहुत बड़ी खबर सामने आई है। सोमवार (24 जुलाई) को शहर में बड़ा हादसा हो गया। जिले के कड़ियावल इलाके में एक इमारत भरभरा कर गिर गई। जिसके मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 12-15 लोग मलबे में दबे हैं। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन स्टार्ट कर दिया है।

बताया जा रहा है कि, ये इमारत सब्जी मंडी के पास थी और इसके नीचे दुकानें भी मौजूद थीं। सब्जी मंडी की वजह से यहां काफी भीड़ रहती है। इसलिए और अंदेशा गहरा जाता है कि शायद मलबे में दबे लोगों की संख्या और भी बढ़ सकता है।

जूनागढ़ में आफत की बारिश

गुजरात के जूनागढ़ शहर में लगातार तेज बारिश हो रही है। बीते शनिवार को चार घंटे में 10 इंच बारिश हुई थी। जिसकी वजह से शहर के अलग-अलग इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। अब तक भारी बारिश की वजह से जूनागढ़ बाढ़ के पानी में डूबा हुआ है। मूसलाधार बारिश की वजह से शहर के कई इलाकों में सैकड़ों कच्चे मकान गिर गए हैं। जो इलाके पानी में डूब गए हैं, वहां के लोगों का सारा सामान तहस नहस हो चुका है। बाढ़ की चपेट में आए सैकड़ों जानवरों के शव भी इधर उधर पड़े हुए हैं। जिसकी वजह से लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बिल्डिंग थी कमजोर

स्थानीय लोगों के मुताबिक, इमारत बहुत ही पुरानी थी। इसे गिराने के लिए नगर निगम ने नोटिस जारी किया था ताकि भविष्य में कोई घटना न घटे। लेकिन निगम का बात नहीं मानी गई। बिल्डिंग गिरने की मुखय वजह तेज बारिश बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि लगातार मूसलाधार बारिश होने की वजह से इमारत की नींव काफी कमजोर हो गई थी। जिसकी वजह से यह बड़ा हादसा हुआ है और आज कई लोगों की जिंदगी खतरे में है।

Created On :   24 July 2023 8:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story