अनंतनाग एनकाउंटर: भारतीय सेना के हाथ लगी एक और बड़ी कामयाबी, लश्कर के आतंकी का हुआ खात्मा, सर्च अभियान अभी भी जारी

भारतीय सेना के हाथ लगी एक और बड़ी कामयाबी, लश्कर के आतंकी का हुआ खात्मा, सर्च अभियान अभी भी जारी
  • अनंतनाग में एक और आतंकी हुआ ढेर
  • जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना चला रही सर्च ऑपरेशन
  • पूरे इलाके में घेराबंदी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सातवें दिन भी एनकाउंटर जारी है। यहां बीते एक हफ्ते से भारतीय सेना आतंकियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रही है। इस बीच खबर आ रही है कि सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी उजैर खान को मार गिराया है। कश्मीर के एडीजीपी विजय कुमार ने बताया कि अनंतनाग में आतंकी उजैर को मार गिराया गया है। उसकी लाश की तलाश की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह अनंतनाग इलाके की अब तक की सबसे लंबी चलने वाली मुठभेड़ है।

एनकाउंटर खत्म, सर्च ऑपरेशन जारी

अनंतनाग में चल रहा एनकाउंटर खत्म हो गया है। अब सेना का अगला फोकस सर्च अभियान है। वह इसलिए क्योंकि इस इलाके में अभी भी आतंकियों से जुड़ी चीजें हो सकती हैं। अब तक इस ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। तीसरे आतंकी के शव की तलाश की जा रही हैं। वहीं इस दौरान भारतीय सेना के 4 जवान भी शहीद हुए हैं। सेना ने चारों तरफ से जंगल की घेराबंदी कर दी है और आतंकियों की तलाश में जुटी हुई है। गौरतलब है कि कश्मीर में पिछले 7 दिनों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच तीन स्थानों पर मुठभेड़ हुई है।

कश्मीर एडीजीपी ने मीडिया को बताया कि, 'अभी सर्च ऑपरेश जारी रहने वाला है, क्योंकि कई सारे इलाके बचे हुए हैं। हम लोगों से अपील करते हैं कि वे उन इलाकों में नहीं जाएं. हमारे पास दो से तीन आतंकियों की जानकारी थी।' उन्होंने आगे बताया, 'इस बात की संभावना है कि हमें तीसरा शव भी कहीं मिल जाए। इस वजह से ही हम सर्च ऑपरेशन जारी रखने वाले हैं।'

उन्होंने कहा, 'हमें लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर का शव मिला है और हमने उसे अपने कब्जे में कर लिया है। हम और शव भी मिल सकते हैं, इसलिए ही तीसरे शव की तलाश हो रही है।' बता दें कि कश्मीर के अनंतनाग कोकेरनाम इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी सामने आई थी, जिसके बाद भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस यहां पर पहुंची थी।

Created On :   19 Sep 2023 10:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story