चुनावी मैदान से बाहर: भाजपा सांसद उपेंद्र रावत ने लौटाया टिकट, अश्लील वीडियो वायरल होने के चलते लिया फैसला

भाजपा सांसद उपेंद्र रावत ने लौटाया टिकट, अश्लील वीडियो वायरल होने के चलते लिया फैसला
  • भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने लौटाया टिकट
  • एक बार फिर बाराबंकी से पार्टी ने बनाया था उम्मीदवार
  • अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद लिया फैसला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने 195 उम्मीदवारों की पहली सूची शनिवार को जारी की थी। इस सूची में उत्तरप्रदेश के बाराबंकी लोकसभा सीट से सांसद उपेंद्र रावत का नाम भी शामिल था। भाजपा नेता उपेंद्र रावत को पार्टी ने एक बार फिर इसी सीट से आगामी लोकसभा के चुनावी मैदान में उतारा था। हालांकि, उन्होंने अपना टिकट पार्टी को वापस कर दिया है।

वीडियो बना कारण

इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर उपेंद्र सिंह रावत का एक अश्लील वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसी वायरल वीडियो के चलते भाजपा नेता ने बाराबंकी से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने से मना करते हुए अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है। इस मामले पर रावत ने कहा, "मैं तब तक चुनाव नहीं लड़ूगा जब तक निर्दोष साबित नहीं हो जाता।" आपको बता दें कि कथित अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद से ही उपेंद्र सिंह रावत निशाने पर थे और ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि पार्टी उनका टिकट काट सकती है। इस बीच भाजपा नेता ने खुद ही टिकट वापस कर आगामी लोकसभा चुनाव की उम्मीदवारी से खुद को अलग कर लिया है।

'वीडियो एआई क्रिएटेड है'

सोशल मीडिया पर कथित रूप से वायरल उपेंद्र सिंह रावत के वीडियो में एक विदेशी महिला नजर आ रही है। इस वीडियो के वायरल होने पर सांसद के प्रतिनिधि दिनेश चंद्र रावत ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई थी। शिकायत में उन्होंने वीडियो को फर्जी और एआई क्रिएटेड बताया था और पुलिस से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की थी।

वीडियो वायरल होने पर खुद भाजपा नेता संजय सिंह रावत का भी बयान सामने आया था। उन्होंने कहा था कि वायरल वीडियो उनका नहीं है। उन्होंने बताया था कि वायरल वीडियो फेक है और एआई टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से उनका चेहरा जोड़ कर बनाया गया है। उन्होंने इस वीडियो के जरिए उनकी छवि खराब करने और उन्हें बदनाम करने की कोशिश करने का आरोप लगाया था।

आपको बता दें कि इससे पहले भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने भी भाजपा को टिकट लौटा दिया था। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी ने पवन सिंह को पश्चिम बंगाल की लोकसभा सीट का टिकट दिया था। उम्मीदवारों की सूची जारी होने के कुछ ही घंटों बाद पवन सिंह ने पार्टी को टिकट लौटा दिया।

Created On :   4 March 2024 11:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story