तस्करी: बीएसएफ ने बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी कर लाया गया 4 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया

बीएसएफ ने बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी कर लाया गया 4 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया
  • सीमा सुरक्षा बल ने की कार्रवाई
  • बेनापोल-पेट्रापोल सीमा पर अवैध सोना जब्त
  • 4 करोड़ रुपये के तस्करी के सोने के बिस्कुट जब्त

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में बेनापोल-पेट्रापोल सीमा पर बांग्लादेश के साथ अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर एक ट्रक को रोककर 4 करोड़ रुपये के तस्करी के सोने के बिस्कुट जब्त किए।

बीएसएफ के मुताबिक, ट्रक के ड्राइवर को तस्करी के सोने की खेप के साथ गिरफ्तार कर सीमा शुल्क विभाग को सौंप दिया गया है। गिरफ्तार ट्रक चालक की पहचान सूरज मोग के रूप में हुई है और वह बनगांव उपमंडल के तहत जयपुर इलाके का निवासी है।

ड्राइवर के कब्जे से बरामद किए गए तस्करी के 60 सोने के बिस्कुटों का वजन सात किलोग्राम है और उनकी कीमत 4 करोड़ रुपये से ज्यादा है। यह पता चला है कि मालवाहक वाहन, जिसके पास अंतरराष्ट्रीय परमिट है, 30 अक्टूबर को एक कानूनी खेप के साथ बांग्लादेश की ओर बेनापोल बंदरगाह पर गया था। वहां खेप उतारने के बाद ट्रक को भारतीय सीमा में वापस आना था।

हालांकि, बुधवार देर रात बीएसएफ की बटालियन संख्या 145 के जवानों ने बेनापोल-पेट्रापोल सीमा पर एकीकृत जांच चौकी पर वाहन को रोका और उसकी तलाशी ली। सफेद कपड़े में लपेटा हुआ तस्करी का सोना ड्राइवर की केबिन से बरामद किया गया।

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार ट्रक चालक ने खुलासा किया कि उसे बांग्लादेश में तस्करी के सोने की खेप मिली थी और जिसे भारतीय सीमा में आईबी के पास रहने वाले किसी व्यक्ति को सौंपना था।

महज दो सप्ताह के भीतर दक्षिण 24 परगना में आईबी पर बीएसएफ जवानों की यह दूसरी बड़ी सफलता है। 22 अक्टूबर को, बीएसएफ अधिकारियों ने बेनापोल-पेट्रापोल सीमा पर दो बांग्लादेशी नागरिकों को लगभग 1.23 करोड़ रुपये की तस्करी के सोने के बार्ड और बिस्कुट के साथ गिरफ्तार किया।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Nov 2023 12:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story