अभियान: पश्चिम बंगाल: मनरेगा में भ्रष्टाचार के खिलाफ नवंबर के अंत तक कोलकाता में भाजपा की जवाबी रैली

पश्चिम बंगाल: मनरेगा में भ्रष्टाचार के खिलाफ नवंबर के अंत तक कोलकाता में भाजपा की जवाबी रैली
  • सत्‍तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने चुकाया कर
  • मनरेगा के तहत 100 दिन की नौकरी से वंचित लोग
  • नवंबर के अंत तक बीजेपी करेगी रैली

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। विभिन्न केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत पश्चिम बंगाल सरकार को बकाया भुगतान न करने पर राज्‍य में सत्‍तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने केंद्र के खिलाफ एक बड़ा अभियान शुरू कर दिया है। ऐसे में भाजपा की राज्य इकाई भी प्रत्‍याक्रमण की एक बड़ी योजना बना रही है। पार्टी जॉब कार्ड अनियमितताओं के कारण मनरेगा के तहत 100 दिन की नौकरी से वंचित लोगों के साथ नवंबर के अंत तक यहां रैली करेगी।

भाजपा की प्रदेश कमेटी के एक सदस्य ने बताया कि पश्चिम बंगाल में रविवार देर रात तक चली कोर कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया। उन्होंने कहा, "रैली का स्थान मध्य कोलकाता के एस्प्लेनेड में सीईएससी हाउस के सामने होगा और रैली की संभावित तारीख 29 नवंबर है।" संयोग से, भगवा खेमे ने वही स्थान चुना है जहां तृणमूल कांग्रेस हर साल 21 जुलाई को शहीद दिवस रैली आयोजित करती है।

पार्टी की राज्य समिति के सदस्य ने आगे कहा कि उन्होंने सभा को संबोधित करने के लिए केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज राज्य मंत्रियों गिरिराज सिंह और निरंजन ज्योति को आमंत्रित करने का फैसला किया है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता के अनुसार, परियोजनाओं को लागू करने में राज्य प्रशासन द्वारा बड़े पैमाने पर अनियमितताओं के कारण हजारों वास्तविक लोग मनरेगा योजना के तहत 100 दिन के रोजगार से वंचित हो गए। करोड़ों फर्जी जॉब कार्ड उन लोगों को बांटे गये जो योजना के तहत नौकरी के पात्र नहीं हैं। यह समझते हुए कि पार्टी को उस विशेष स्थल पर रैली आयोजित करने के लिए पुलिस से अनुमति नहीं मिल सकती है, भाजपा की राज्य समिति भी कलकत्ता उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने और वहां से अनुमति प्राप्त करने के लिए तैयार है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Oct 2023 12:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story