कार्रवाई: मल्लिक के मामले में पार्थ चटर्जी पर की गई जैसी कार्रवाई नहीं करेगी तृणमूल

मल्लिक के मामले में पार्थ चटर्जी पर की गई जैसी कार्रवाई नहीं करेगी तृणमूल
  • मल्लिक के खिलाफ कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं
  • स्कूल में नौकरी के लिए करोड़ों रुपये के नकद मामले
  • पश्चिम बंगाल के वन मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक फंसे

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। अब, यह लगभग तय है कि तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व पश्चिम बंगाल के वन मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के खिलाफ कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं करेगा, जैसा कि उन्होंने पार्टी महासचिव पार्थ चटर्जी के मामले में किया था और उनसे स्कूल में नौकरी के लिए करोड़ों रुपये के नकद मामले में ईडी द्वारा उनकी गिरफ्तारी के एक सप्ताह के भीतर सभी मंत्री और पार्टी विभाग छीन लिए थे।

मल्लिक, जो 2011 से 2021 तक राज्य के पूर्व खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री भी हैं, को उसी विभाग के मंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के राशन वितरण मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार तड़के गिरफ्तार किया था।

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष के अनुसार, प्रतिशोध से प्रेरित राजनीतिक एजेंडे के तहत की गई गिरफ्तारी के कारण किसी के खिलाफ कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू नहीं की जा सकती।

घोष ने कहा, "पिछली गिरफ्तारी के पीछे एक गंभीर साजिश है, जो केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी में चले गए एक दलबदलू ने रची है। पार्टी ऐसी राजनीति से प्रेरित और प्रतिशोध से प्रेरित गिरफ्तारी पर कोई कार्रवाई कैसे कर सकती है?"

बता दें कि पिछले साल जुलाई में ईडी के अधिकारियों द्वारा चटर्जी की गिरफ्तारी के एक हफ्ते के भीतर, तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी ने एक संवाददाता सम्मेलन में चटर्जी से उनके सभी मंत्री पद और पार्टी विभाग छीनने के फैसले की घोषणा की। चटर्जी और मल्लिक की गिरफ्तारी के मामले में कुछ समानताएं हैं। दोनों को राज्य सरकार के विभागों में अनियमितताओं के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जिनके विभाग उनकी गिरफ्तारी के समय उनके पास नहीं थे।

हालांकि चटर्जी को पिछले साल जुलाई में स्कूल नौकरी अनियमितता मामले में तत्कालीन राज्य शिक्षा मंत्री के रूप में उनकी भूमिका के लिए गिरफ्तार किया गया था, गिरफ्तारी के समय वह राज्य के वाणिज्य और उद्योग मंत्री थे। इसी तरह, गिरफ्तारी के समय मल्लिक के पास राज्य के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग का प्रभार नहीं था। चटर्जी और मल्लिक दोनों को ईडी अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Oct 2023 8:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story