ड्रोन से फेंका बैग: पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास बीएसएफ के जवानों ने हथियार, गोला-बारूद बरामद किया

पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास बीएसएफ के जवानों ने हथियार, गोला-बारूद बरामद किया

फोटो क्रेडिट एएनआई

  • पाकिस्तान से आया बैग
  • आधी रात को ड्रोन से फेंका बैग
  • खेत में पानी के दौरान किसान को मिला बैग

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के फिरोजपुर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास से सीमा सुरक्षा बल को एक खेत से एके-47 राइफल, दो मैगजीन और 40 कारतूस बरामद किए हैं। बीएसएफ के प्रवक्ता ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

सरकारी न्यूज एजेंसी के मुताबिक बीएसएफ ने 18 और 19 जनवरी की दरमियानी रात एक ड्रोन देखा और इसके बाद उसने शुक्रवार को तलाश अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान उसे क्षेत्र से हथियार और गोला बारूद मिले। पंजाब पाकिस्तान के साथ कांटेदार तार की बाड़ वाली 553 किलोमीटर लंबी अंतर्राष्ट्रीय सीमा साझा करता है। एक दिन पहले फिरोजपुर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर गश्त के दौरान बीएसएफ जवानों ने 3 किलो हेरोइन जब्त की थी।

आपको बता दें गांव जल्लोके में सीमा सुरक्षा बल की पोस्ट लक्खा सिंह वाला के पास एक किसान अपने खेत में पानी दे रहा था, किसान को पानी देने के दौरान खेत में बैग पड़ा मिला , जिसकी सूचना किसान ने सरपंच को दी। सरपंच ने बैग की सूचना की बीएसएफ को दी। खबरों के मुताबिक गुरुवार देर रात को बैग को किसान के खेत में पाकिस्तानी ड्रोन से फेंका गया था।

सरपंच की सूचना मौके पर पहुंची बीएसएफ ने बैग की तलाशी ली , जिसमें एके-47, दो मैगजीन, 40 कारतूस व 40 हजार रुपये की भारतीय करेंसी मिली है। आपको बता दें 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस को देखते हुए सीमाओं पर जांच और तलाशी अभियान बढ़ा दिया है।

Created On :   20 Jan 2024 11:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story