छत्तीसगढ़ के दुर्ग में बड़ा हादसा: निजी कंपनी के कर्मचारियों से भरी बस गहरी खाई में गिरी, 14 की मौत, 12 घायल

निजी कंपनी के कर्मचारियों से भरी बस गहरी खाई में गिरी, 14 की मौत, 12 घायल
  • छत्तीसगढ़ में बड़ा सड़क हादसा
  • कर्माचारियों से भरी बस गहरी खाई में गिरी
  • ड्राइवर समेत 14 की मौत

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ में मंगलवाल की रात बड़ा हादसा हुआ। यहां रायपुर-दुर्ग रोड पर निजी कंपनी के कर्मचारियों से भरी बस खाई में गिर गई। जिसमें 14 कर्मचारियों की मौत हो गई जबकि 12 बुरी तरह घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक घायलों में से 5 की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। मरने वालों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं।

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। बस में सवार सभी कर्माचारियों को बाहर निकाल लिया गया है। बताया जा रहा है कि केडिया डिस्टलरी के कर्मचारी बस में सवार होकर लौट रहे थे। तभी कुम्हारी में खपरी रोड पर मुरुम खदान में ये हादसा हुआ। बस में कुल 40 लोग सवार थे। घायलों को रायुपर रेफर किया गया है। बस के ड्राइवर की इलाज के दौरान मौत हो गई। अस्पताल में भर्ती अन्य कई घायलों की हालत भी बेहद गंभीर है। ऐसे में कहा जा रहा है कि मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है।

जिस जगह पर यह हादसा हुआ वहां की रोड काफी संकरी है और खाई होने के बावजूद भी वहां रेलिंग की कोई व्यवस्था नहीं है। बताया जा रहा है कि कम चौड़ी सड़क और रेलिंग के अभाव में बस बेकाबू हो गई और रोड के किनारे रखे पत्थरों को तोड़ती हुई खाई में जाकर गिर गई।

हादसे के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु साय ने ट्विट कर घटना पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा, "दुर्ग के कुम्हारी के पास निजी कंपनी के कर्मचारियों से भरी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुःखद सूचना प्राप्त हुई। इस दुर्घटना में 11 कर्मचारियों के निधन का समाचार प्राप्त हो रहा है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति एवं शोकसंतप्त परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। दुर्घटना में घायल कर्मचारियों के इलाज का समुचित प्रबंध किया गया है। मैं उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।"

Created On :   9 April 2024 6:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story