BHU में शर्मनाक हरकत: परिसर में छात्रा के कपड़े उतरवाने और मोबाइल लेकर भागने वाले आरोपियों के खिलाफ संगीन धाराओं में मामला दर्ज, विद्यार्थियों का गुस्सा जारी

परिसर में छात्रा के कपड़े उतरवाने और मोबाइल लेकर भागने वाले आरोपियों के खिलाफ संगीन धाराओं में मामला दर्ज, विद्यार्थियों का गुस्सा जारी
  • BHU छात्रा से जबरदस्ती करने की कोशिश
  • तीन बाइक सवार युवकों के खिलाफ मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। देश के प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों में से एक वाराणसी का काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) भी है। यह अपने एजुकेशन फैसिलिटी के लिए जाना जाता है। इस विश्वविद्यालय से देश के कई दिग्गज नेता पढ़ कर निकले हैं, जिसकी वजह से भी ये चर्चा का विषय बना होता है। लेकिन इस बार बीएचयू में एक ऐसी घटना घटी है जिसकी वजह से ये सुर्खियों में आया हुआ है। बीती रात विश्वविधालय के परिसर में टहल रही एक आईआईटी छात्रा के साथ बुलेट सवार तीन युवकों ने जबरदस्ती करने की कोशिश की। युवकों ने गन प्वाइंट के साथ छात्रा के सारे कपड़े उतार उसका वीडियो बनाया साथ ही उसका मोबाइल फोन लेकर फरार हो गए। इस घटना के बाद बीएचयू में जबरदस्त आक्रोश देखा जा रहा है। छात्र धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।

छात्रा के साथ घटित घटना को देखकर छात्रों ने क्लास का बहिष्कार करते हुए सड़कों पर अपना रोष जताया है। बीएचयू में ऐसी घटनाएं होती रही हैं जिसके एवज में लंबे समय तक धरना प्रदर्शन भी चला है। अब कुछ ऐसा ही इस बार भी होता हुआ दिखाई दे रहा है।

कब हुई घटना

बीती रात जब छात्रा पढ़ाई करके हॉस्टल से टहलने के लिए परिसर में आई तो उसका दोस्त भी टहल रहा था। दोनों टहलते-टहलते कर्मबीर बाबा के मंदिर की तरफ चले गए। इसी बीच बुलेट सवार तीन युवक आए और दोनों के साथ बदतमीजी करने लगे। तीनों युवकों के पास गन थी। जिससे वो धमकाने लगे। छात्रा के दोस्त को जमकर तीनों ने पीटा। उसके बाद लड़की का मुंह दबाकर एक तरफ ले गए और आपत्तिजनक हरकत किया। साथ ही लड़की का पूरा कपड़ा उतार और उसका वीडियो भी बनाया। इतना करने के बाद छात्रा का मोबाइल लेकर तीनों आरोपी फरार हो गए।

अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

इतना होने के बाद छात्रा डर के मारे हॉस्टल की और भागी और एक प्रोफेसर के घर जाकर छिप गई। प्रोफेसर को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने छात्रा को सही सलामत हॉस्टल में छोड़ा। तब तक ये मामला प्रशासन तक पहुंच चुका था। पुलिस ने एक्शन लेते हुए छात्रा की गवाही पर लंका थाने में धारा 304 ख, 504 और आईटी एक्ट की धारा 66 ई के अंतर्गत अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

Created On :   2 Nov 2023 10:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story