मानसून के और आगे बढ़ने के लिए परिस्थितिया अनुकूल, पूर्व, पूर्वोत्तर में जोरदार बारिश की संभावना: मौसम विभाग

मानसून के और आगे बढ़ने के लिए परिस्थितिया अनुकूल, पूर्व, पूर्वोत्तर में जोरदार बारिश की संभावना: मौसम विभाग
Bengaluru: Vehicles ply on road as heavy rain lashes, in Bengaluru, on Tuesday, June 20, 2023. (Photo:IANS)
परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग ने शुक्रवार को कहा कि छत्तीसगढ़ के कुछ और हिस्सों, झारखंड और बिहार के शेष हिस्सों, पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों तथा उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के अगले दो दिन के दौरान आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। इसमें यह भी कहा गया है कि अगले तीन-चार दिन के दौरान महाराष्ट्र, कर्नाटक और तेलंगाना के कुछ और हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए भी परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं।

आईएमडी ने यह भी भविष्यवाणी की है कि अगले पांच दिन के दौरान पूर्व-मध्य और उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। सरकारी मौसम एजेंसी ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि 23-26 जून के दौरान ओडिशा में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। विभाग ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश और बिहार में 23 जून को, असम और मेघालय में 23, 26 और 27 जून को, नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम में 23 से 27 जून तक, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 23 और 26 जून को, ओडिशा में 27 जून को और झारखंड में 25 और 26 जून को भी भारी बारिश होने की संभावना है।

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, 23-27 जून के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में और 25-27 जून के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली तथा पूर्वी राजस्थान में छिटपुट गरज और बिजली के साथ हल्की/मध्यम से काफी व्यापक वर्षा होने की संभावना है।

आईएमडी द्वारा अगले पांच दिनों के दौरान मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में अलग-अलग स्थानों पर भारी/बहुत भारी बारिश, आंधी और बिजली गिरने के साथ हल्की/मध्यम व्यापक वर्षा की भी भविष्यवाणी की गई है। आईएमडी ने यह भी कहा कि 24 जून को छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Jun 2023 10:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story