किसान प्रदर्शन: किसान संगठनों का 'दिल्ली चलो' विरोध मार्च

किसान संगठनों का  दिल्ली चलो विरोध मार्च
  • सीमाओं पर हजारों पुलिस कर्मी तैनात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए 'दिल्ली चलो' विरोध मार्च के मद्देनजर दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षाबढ़ाई गई। सीमाओं के आसपास के 15 जिलों में धारा 144 लागू कर दी है। सात जिलों में मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया गया है। 16 फरवरी को भारतीय किसान यूनियन उगराहां गुट के नेता जोगिंदर सिंह उगराहां ने भारत बंद का एलान किया है।सीामाओं पर हजारों पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

उत्तर प्रदेश के बागपत किसान संगठनों द्वारा आज बुलाए गए 'दिल्ली चलो' विरोध मार्च के मद्देनजर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर सुरक्षा कड़ी कर दी की गई।

हरियाणा में SP सिटी-पटियाला, मोहम्मद सरफराज ने आज किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए 'दिल्ली चलो' विरोध मार्च से पहले दिल्ली की शंभू सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की।

फतेहगढ़ साहिब से आए पंजाब के किसान नेता लखविंदर सिंह ने कहा, सभी लोग एकदम तैयार हैं। बैठक चल रही हैं। हम नहीं चाहते कि हमारी वजह से आम जनता को परेशानी हो, हमारी ओर से कोई परेशानी ना हो इसलिए हमने लंबी कतारे लगाई हैं।आगे क्या होता है देखा जाएगा।

किसान संगठनों के दिल्ली चलो' मार्च से पहले, हरियाणा और दिल्ली में कई स्थानों पर कंक्रीट के अवरोधक, सड़क पर बिछने वाले नुकीले कीले अवरोधक और कंटीले तार लगाकर पड़ोसी राज्यों से लगी सीमाओं को किले में तब्दील कर दिया गया । इसके अलावा निषेधाज्ञा लागू की गई है । किसानों के आंदोलन को देखते हुए दिल्ली, पंजाब, हरियाणा सीमाओं को सील कर दिया ।

Created On :   13 Feb 2024 3:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story