पहलवानों को एक और बड़ा झटका, दिल्ली पुलिस की जांच में मिल सकती है क्लीनचिट, फिर गर्राए बृजभूषण- 'खुद फांसी लगा लूंगा'

पहलवानों को एक और बड़ा झटका, दिल्ली पुलिस की जांच में मिल सकती है क्लीनचिट, फिर गर्राए बृजभूषण- खुद फांसी लगा लूंगा
  • पहलवानों को लगा झटका?
  • दिल्ली पुलिस की जांच में क्या?
  • पहलवानों का आक्रोश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती संघ और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ, पहलवान एक महीने से अधिक समय से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसकी वजह से देश और दुनिया भर के मीडिया में छाए हुए हैं। दरअसल, पहलवान बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। महिला पहलवानों ने कुश्ती संघ के चीफ और भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है और उनकी मांग है कि जब तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हो जाती, तब तक यह धरना प्रदर्शन बंद नहीं होगा। अब इसी मामले से जुड़ी बहुत बड़ी खबर आ रही है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने दिल्ली पुलिस के सूत्रों के हवाले से बताया कि, यौन उत्पीड़न के आरोप में घिरे बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ किसी प्रकार का कोई सबूत नहीं मिला है। जिसके बाद से ही चर्चा तेज हो गई है कि क्या अब पहलवानों का धरना प्रदर्शन व्यर्थ जाने वाला है? जो कुश्ती चीफ की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

बता दें कि, 36 दिन से पहलवान बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तर करने की मांग कर रहे हैं। जबकि दिल्ली पुलिस एफआईआर दर्ज कर उनके खिलाफ जांच कर रही है। न्यूज एजेंसी एएनआई को दिल्ली पुलिस के टॉप रैंक के अधिकारी ने बताया, "अब तक डब्लयूएफआई के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं। 15 दिनों के भीतर हम कोर्ट में अपनी रिपोर्ट दाखिल करेंगे। यह चार्जशीट या अंतिम रिपोर्ट हो सकती है। पहलवानों के दावे को साबित करने वाला कोई सबूत नहीं मिला है।"

बृजभूषण सिंह ने क्या कहा?

इस पूरे मामले पर बृजभूषण सिंह ने कहा, "मैंने कहा था कि अगर एक भी आरोप मेरे ऊपर साबित हो जाएगा तो मैं स्वयं फांसी पर लटक जाऊंगा। आज भी मैं उसी बात पर कायम हूं। 4 महीने हो गए वो मेरी फांसी चाहते हैं लेकिन सरकार मुझे फांसी नहीं दे रही है।" उन्होंने आगे कहा, "पहलवान अपना मेडल लेकर गंगा में बहाने जा रहे हैं। मुझ पर आरोप लगाने वालों गंगा में मेडल बहाने से बृज भूषण को फांसी नहीं मिलेगी। अगर तुम्हारे पास सबूत है तो न्यायलय को दो और न्यायालय मुझे फांसी देगा तो मुझे वो स्वीकार है।"

सरकार से पहलवानों का सवाल

दिल्ली पुलिस की यह जांच पहलवानों के लिए सुखद बिल्कुल नहीं है क्योंकि पहलवान इसी उम्मीद में हैं कि बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार किया जाएगा। लेकिन जो खबरें सामने आ रही हैं उससे पहलवानों को झटका लग सकता है। हाल ही में जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन दे रहे पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने जबरन उठा दिया था। जिसके खिलाफ पहलवानों का गुस्सा देखा गया था और दिल्ली पुलिस पर अपमान करने का भी आरोप लगाया था।

पहलवानों का कहना था कि, जो देश के लिए खून पसीना बहा कर मेडल लाने का काम करते हैं उनसे पुलिस इस तरह व्यवहार कर रही है वो बेहद दुर्भाग्यपुर्ण है। पहलवानों ने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा था कि, हमारी सरकार आम जनता का समर्थन न करते हुए एक रसूखदार का संरक्षण कर रही है पूरा देश देख रहा है कि हमारे साथ क्या हो रहा है।

बृजभूषण सिंह पर क्या है आरोप?

  • महिला पहलवानों को मानसिक रूप से प्रताड़ित करना
  • नाबालिग महिला पहलवान से छेड़छाड़
  • महिला पहलवानों पर गंदे कमेंट्स करना
  • गलत नीयत से टच करना

Created On :   31 May 2023 8:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story