पहलवानों का आंदोलन जारी रहेगा- राकेश टिकैत, बीजेपी सरकार पर साधा निशाना

पहलवानों का आंदोलन जारी रहेगा- राकेश टिकैत, बीजेपी सरकार पर साधा निशाना
  • टिकैत ने प्रदर्शन कर रहे पहलवानों का समर्थन किया
  • टिकैत ने पहलवानों की गिरफ्तारी की निंदा की
  • सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी कब?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। किसान नेता राकेश टिकैत ने पीलीभीत में मीडिया से बातचीत की और मीडिया के सवालों का जवाब दिया। टिकैत ने प्रदर्शन कर रहे पहलवानों का समर्थन किया। टिकैत ने पहलवानों की गिरफ्तारी की निंदा की। पहलवानों के आंदोलन जारी रहने पर राकेश टिकैत ने खाप का साथ देने की बात कही। इस दौरान टिकैत ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार अपने लोगों को बचा रही है। टिकैत का आरोप है कि बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पॉस्को एक्ट का मामला दर्ज होने के बावजूद उसकी गिरफ्तारी क्यों नहीं हो पा रही?

मीडिया से बातचीत के दौरान टिकैत ने कहा कि पहलवानों का आंदोलन आगे भी जारी रहेगा। समर्थन जुटाने के लिए खाप पंचायतें की जाएंगी। किसान नेता का कहना है कि पहलवान शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे थे। पुलिस बीजेपी सांसद की गिरफ्तार करने के बजाए शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे पहलवानों को गिरफ्तार कर रही है। पहलवानों को सुना नहीं जा रहा। टिकैत ने आगे कहा कि आंदोलन कभी खत्म नहीं होते है। खाप पंचायतों के जरिए एमएसपी बढ़ोतरी के मुद्दे को उठाया जाएगा।

इससे पहले आपको बता दें बीते कल पहलवान अपने मेडल को गंगा में बहा रहे थे, लेकिन किसान नेता नरेश टिकैत की समझाइश के बाद प्रदर्शनकारी पहलवान गंगा में मेडल बहाए बिना हरिद्वार से वापस लौट गए हैं। किसान नेता नरेश टिकैत ने केंद्र सरकार को पांच दिनों का अल्टीमेटम दिया है। साक्षी मलिक ने अपने ट्विटर मैसेज में मंगलवार शाम छह बजे पदकों को पवित्र नदी में विसर्जित करने के लिए हरिद्वार जाने की घोषणा की थी। प्रदर्शनकारी पहलवान बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मांग पर अड़े हुए हैं।

Created On :   31 May 2023 7:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story