शराब घोटाला: प्रवर्तन निदेशालय ने एक बार फिर भेजा अरविंद केजरीवाल को समन, पूछताछ के लिए पहुंचना होगा ईडी दफ्तर

प्रवर्तन निदेशालय ने एक बार फिर भेजा अरविंद केजरीवाल को समन, पूछताछ के लिए पहुंचना होगा ईडी दफ्तर
  • ईडी ने अरविंद केजरीवाल को फिर भेजा समन
  • ईडी की तरफ से यह नौवां समन
  • 21 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय जांज एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन भेजा है। दिल्ली के कथित शराब घोटाले की जांच कर रही एजेंसी ने सीएम केजरीवाल को ईडी के दफ्तर में पेश होने के लिए कहा है। ईडी की तरफ से अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए पेश होने के संबंध में नौवां समन है। नौवां समन जारी करते हुए ईडी ने केजरीवाल को ईडी दफ्तर में 21 मार्च को पेश होने और जांच में सहयोग देने के लिए कहा है।

शनिवार को मिली जमानत

ईडी की नोटिस पर केजरीवाल ने पूछताछ के लिए पेश होने से इंकार कर दिया था। दिल्ली सीएम ने कहा था कि कोर्ट के आदेश पर ही वह ईडी के सामने पेश होंगे, जिसके बाद जांच एजेंसी ने कोर्ट का रूख किया था। केजरीवाल के खिलाफ ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में दो मामला दायर किया था। शनिवार (16 मार्च) को कोर्ट ने ईडी की शिकायतों पर सुनवाई की और केजरीवाल को जमानत भी मिल गई। कोर्ट में सुनवाई के दौरान एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को सुनवाई के बीच ही जमानत और कोर्ट रूम से बाहर जाने की इजाजत दे दी। जमानत के लिए केजरीवाल को निजी तौर पर 15 हजार रुपए जमा करने पड़े।

8 समनों की अंदेखी

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल अब तक केंद्रीय जांच एजेंसी के 8 समन की अनदेखी कर चुके हैं। केजरीवाल अब तक समन कौ अवैद्य बताते हुए पूछताछ के लिए पेश होने से इंकार करते आए हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी की तरफ से सबसे पहला समन पिछले साल 2 नवंबर को भेजा गया था। इसके बाद ईडी ने 21 नवंबर को दूसरा समन भेजा लेकिन, केजरीवाल पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए। 2024 में 3 जनवरी को ईडी ने तीसरा समन भेजा। इसके बाद 18 जनवरी को चौथा, 3 फरवरी को पांचवा, 19 फरवरी को छठवां, 4 मार्च को सातवां समन भेजा गया। अब नौवां समन भेजकर जांच एजेंसी ने केजरीवाल को 21 मार्च को ईडी दफ्तर पहुंचने के लिए कहा है।

Created On :   17 March 2024 4:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story