मोनू मानेसर की भूमिका की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जाएगा : हरियाणा डीजीपी

मोनू मानेसर की भूमिका की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जाएगा : हरियाणा डीजीपी
  • गुरुग्राम और नूंह में स्थिति सामान्य है
  • कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए दोनों जिलों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है
  • पुलिस बल की 14 कंपनियां नूंह में तैनात हैं और गश्त की जा रही है

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पी.के. अग्रवाल ने बुधवार को कहा कि हरियाणा में सांप्रदायिक हिंसा और झड़पों में बजरंग दल के सदस्य मोनू मानेसर की भूमिका की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया जाएगा।

डीजीपी गुरुग्राम में थे और उन्होंने एक मीडिया ब्रीफिंग को संबोधित किया।

डीजीपी ने कहा, "बजरंग दल के फरार मोनू मानेसर की भूमिका और रैली से पहले सामने आए एक संदिग्ध वीडियो की जांच की जा रही है। नूंह में 41 एफआईआर दर्ज की गई हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि गुरुग्राम और नूंह में स्थिति सामान्य है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए दोनों जिलों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

इसके अलावा पुलिस बल की 14 कंपनियां नूंह में तैनात हैं और गश्त की जा रही है।

उन्होंने कहा कि नूंह हिंसा और गुरुग्राम मस्जिद पर हमले के बाद सभी धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

नूंह और फरीदाबाद में बुधवार तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं हैं। डीजीपी ने बताया कि एहतियात के तौर पर सोहना, फरीदाबाद और पलवल जिलों में शैक्षणिक संस्थानों को बुधवार को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

सोमवार को ब्रज मंडल रैली के दौरान नूंह में भड़के दंगों में दो होम गार्ड, एक मौलवी और तीन अन्य समेत छह लोगों की जान चली गई। नूंह हिंसा गुरुग्राम तक फैल गई।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Aug 2023 9:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story