उत्तराखंड, बिहार, सिक्किम, अरुणाचल, असम, मेघालय में भारी बारिश जारी रहेगी : आईएमडी

उत्तराखंड, बिहार, सिक्किम, अरुणाचल, असम, मेघालय में भारी बारिश जारी रहेगी : आईएमडी
नई दिल्ली, 11 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान उत्तराखंड, बिहार, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भारी से बहुत भारी वर्षा जारी रहने की संभावना है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान उत्तराखंड, बिहार, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भारी से बहुत भारी वर्षा जारी रहने की संभावना है। उसके बाद सक्रिय मानसून की स्थिति फिर से शुरू होने से पहले अगले एक सप्ताह के दौरान देश के बाकी हिस्सों में बारिश की गतिविधि कम होने की संभावना है।

आईएमडी ने अपनी बुलेटिन में कहा कि उत्तर पश्चिम भारत में रविवार तक हल्की से मध्यम छिटपुट और काफी व्यापक बारिश का अनुमान है। इस अवधि के दौरान हिमाचल प्रदेश में और 15 अगस्त तक उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। पंजाब और हरियाणा में रविवार को बारिश हो सकती है, जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रविवार और 14 अगस्त को बारिश होने की उम्मीद है।

आईएमडी ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी शुक्रवार से रविवार तक और जम्मू में भी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने यह भी कहा कि उत्तराखंड में 14 अगस्त तक भारी वर्षा हो सकती है, वहीं शनिवार और 14 अगस्त से अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। इसके विपरीत, शेष उत्तर पश्चिम भारत में अगले सात दिनों में हल्की वर्षा की उम्मीद की जा सकती है।

आईएमडी ने कहा कि पूर्वी भारत में, रविवार तक हल्की से मध्यम और कहीं-कहीं भारी वर्षा की गतिविधि का पूर्वानुमान है। बारिश बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम जैसे क्षेत्रों में होने की संभावना है। गंगेटिक पश्चिम बंगाल में शनिवार व रविवार को और झारखंड में भी शनिवार तथा रविवार को बारिश होने की उम्मीद है। बिहार और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में शनिवार को बहुत भारी वर्षा हो सकती है। पूर्वोत्तर भारत में 15 अगस्त तक हल्की से मध्यम व्यापक वर्षा होने का अनुमान है।

बारिश अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भी होने की संभावना है। इसके अलावा, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में शनिवार और 15 अगस्त को बारिश हो सकती है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Aug 2023 3:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story