सीमा हैदर के जवाबों में उलझी जांच एजेंसी, अब करेगी बस की पड़ताल, इन सवालों की गुत्थी सुलझाने में लगी ATS!

सीमा हैदर के जवाबों में उलझी जांच एजेंसी, अब करेगी बस की पड़ताल, इन सवालों की गुत्थी सुलझाने में लगी ATS!
  • अज्ञात जगह पर यूपी एटीएस कर रही है सीमा से पूछताछ
  • भारत-नेपाल बॉर्डर की जांच में जुटी खुफिया एजेंसियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान के मीडिया में पाक नागरिक सीमा हैदर को लेकर खूब चर्चा हो रही हैं। पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर को लेकर भारतीय केंद्रीय जांच एजेंसियां सतर्क हो चुकी हैं। जांच एजेंसियों को शक है कि सीमा हैदर ने किसी तीसरे शख्स की मदद से नेपाल की बार्डर से भारत में प्रवेश किया है। जिसको देख एजेंसियां अपनी तफ्तीश और तेज कर दी हैं। सूत्रों के मुताबिक, एटीएस की टीम किसी अज्ञात जगह पर सीमा से पूछताछ कर रही है और जितने भी अब तक जांच में पाए गए सबूत हैं उन सब से सीमा के बयान का मिलान किया जा रहा है।

एटीएस के सूत्रों के मुताबिक, जब भी सीमा से पूछा जा रहा है कि वो भारत में क्यों आई है? जिसका जवाब सीमा के पास एक ही है। एटीएस द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब में सीमा कह रही है कि मैं सचिन से बहुत प्यार करती हूं इसलिए मैं पाकिस्तान से भारत आई हूं, मेरा किसी तरह का कोई गलत इंटेशन नहीं है। जानकारी के मुताबिक, जांच एजेंसियों ने सचिन और सीमा को आमने-सामने बिठाकर क्रॉस क्वेश्चनिंग भी की है जिसमें अब तक कोई अहम जानकारी निकल कर सामने नहीं आई है। ताकि ये सिद्ध हो सके कि सीमा 'सीमा' पार कर भारत के खिलाफ साजिश रचने आई है।

सुरक्षा एजेंसियों से बचने के लिए सीमा ने लगाए हथकंडे

खुफिया एजेंसी सूत्रों के मुताबिक, सीमा भारत में दाखिल होने के लिए पूरी तैयारी के साथ आई है। भारत में दाखिल होने के लिए सबसे पहले मेकअप कराया और भारतीय घरेलू महिला की तरह दिखने के लिए बकायदा साड़ी और श्रृंगार कर, नेपाल की बॉर्डर से भारत में एंट्री ली। कहा जा रहा है कि सीमा ने इस सांचे में ढलने के लिए किसी तीसरे इंसान की मदद ली थी। साथ ही सीमा ने भारतीय सुरक्षा एजेंसियों से बचने के लिए अपने चारों बच्चों को भी ग्रामीण वेशभूषा में तैयार किया था।

नेपाल से ट्रेंड होकर तो नहीं आई?

जांच एजेंसियों के मुताबिक, जिस तरह सीमा भारत नेपाल के बॉर्डर से देश में दाखिल हुई है ठीक वैसे ही ह्यूमन ट्रैफिकिंग यानी घरेलू सहायिका या जिस्मफरोशी रैकेट में शामिल महिलाएं भारत-नेपाल सीमा पार करने में इस्तेमाल करती हैं। सूत्रों के मुताबिक, जिस तरह सीमा सवालों का जवाब और मीडिया से बात कर रही है वैसा देखकर लगता है कि वो पूरी ट्रेंड है। खबरें हैं कि, नेपाल में मौजूद पाकिस्तानी हैंडलर महिलाओं को ट्रेनिंग देकर भारत- नेपाल बॉर्डर के माध्यम से भारत में भेजते हैं।

सीमा की बस की जांच जारी

अंदरुनी सूत्रों के मुताबिक, भारतीय जांच एजेंसी सीमा हैदर को लेकर फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। एजेंसी कोई भी ऐसा पहलू नहीं छोड़ना चाहती है जिससे सीमा आंख में धूल झोंक सके। एटीएस को पूछताछ में पाक महिला ने बताया है कि उसने 13 मई को भारत में एंट्री की थी। जिसको लेकर जांच एजेंसी ये पता लगाने में लगी है कि क्या वाकई सीमा 13 मई को ही भारत में नेपाल बॉर्डर से एंट्री ली थी या कुछ और ही मामला है। सीमा की हर बातों की जांच एजेंसी अपने स्तर पर पड़ताल कर रही है। इसी कड़ी में 13 मई को बस के माध्यम से भारत में एंट्री लेने वाली सीमा को लेकर खुफिया एजेंसी जांच कर रही है। नेपाल बॉर्डर को 13 मई को गुजरे वो सभी बसों की सीसीटीवी फोटोज वीडियो देख रही है जिसमें बैठकर सीमा नेपाल से भारत में दाखिल हुई थी।

जांच एजेंसीयों के मन में सीमा को लेकर कुछ सवाल उठ रहे हैं जो इस प्रकार हैं

  • चार बच्चों की मां होने के बावजूद भारत क्यों आई?
  • पाकिस्तान के छोटे से शहर से आने के बावजूद पबजी गेम दिन भर खेलती कैसे खेलती थी कोई काम नहीं था?
  • कम पढ़े लिखे होने के बाद भी अंग्रेजी बोलने में एक्सपर्ट और दो-दो पासपोर्ट कैसे?
  • चार बच्चों को छोड़ पहली बार पाकिस्तान से नेपाल कैसे पहुंचीं?
  • नेपाल से पाकिस्तान लौटी सीमा हैदर ने चार बच्चों का पासपोर्ट कैसे तुरंत बनवा लिया?
  • सीमा के पास इतने पैसे कहां से आए जिसने अपने चार बच्चों का पासपोर्ट बनवाया?
  • भारत में अवैध रूप से घुसे जाने पर भी चेहरे पर शिकन नहीं हैं इतनी शांत कैसे?
  • भारत में आने के लिए सीमा ने अपने साथ चार बच्चों का आधार कार्ड कैसे बनवाया इन सब में किसने की मदद?
  • भारत आने के लिए पाकिस्तान में अपने सारे मोबाइल छोड़ दिए लैपटॉप छोड़ दिया। नेपाल आने के बाद सचिन से दूसरे के फोन से बात क्यों करती थी?

Created On :   19 July 2023 10:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story