जम्मू-कश्मीर : अगले 72 घंटों में बारिश, तेज हवा, आंधी की संभावना

जम्मू-कश्मीर : अगले 72 घंटों में बारिश, तेज हवा, आंधी की संभावना
J&K: Rain, gusty wind, thunderstorm likely in next 72 hrs
डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। मौसम विभाग ने मंगलवार को जम्मू एवं कश्मीर में अगले 72 घंटों के दौरान बारिश और आंधी आने का अनुमान जताया है। केंद्र शासित प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान मौसम मुख्यत: शुष्क रहा। मौसम विभाग ने अपने एक बयान में कहा गया है, 23-26 मई के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि दोपहर बाद से कई स्थानों पर बारिश या आंधी चलने की संभावना है।

24 तारीख को, व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश, बिजली चमकने के साथ कुछ स्थानों पर बर्फबारी और तेज हवाएं चलने की संभावना है, इसके अलावा ऊंचाई वाले इलाकों में मध्यम से भारी बर्फबारी संभव है। बयान के अनुसार, अगले दो दिनों में आंशिक रूप से सामान्य रूप से बादल छाए रहने के साथ 25-26 मई को छिटपुट स्थानों पर रुक-रुक कर बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

इसमें कहा गया है कि बारिश के कारण जल भराव के अलावा निचले इलाकों में बाढ़ आ सकती है। कुछ जगहों पर ओलावृष्टि और बिजली गिरने से नुकसान हो सकता है। इससे भूतल परिवहन, विशेष रूप से श्रीनगर-जम्मू, जोजिला, मुगल रोड, सिंथन टॉप आदि के अस्थायी व्यवधान की भी संभावना है।

इस बीच, श्रीनगर में आज सुबह न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री, पहलगाम में 10.2 और गुलमर्ग में 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लद्दाख क्षेत्र में कारगिल का तापमान 9.9 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि लेह का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रहा। जम्मू में 26.4 डिग्री, कटरा में 24.4, बटोटे में 17.3, बनिहाल में 14.7 और भद्रवाह में 12.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 May 2023 5:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story