दल बदल: भाजपा में आज शामिल हो सकते हैं कमलनाथ, करीबी विधायकों ने बंद किया फोन

भाजपा में आज शामिल हो सकते हैं कमलनाथ, करीबी विधायकों ने बंद किया फोन
  • कमलनाथ आज भाजपा में शामिल हो सकते हैं
  • बेटे नकुलनाथ के साथ कल पहुंचे थे दिल्ली
  • कांग्रेस को लग सकता है एक और बड़ा झटका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीते दिनों मध्यप्रदेश से लेकर दिल्ली के सियासी गलियारों में हलचल तेज रही। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कल मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ की भाजपा में शामिल होने की खबरें सामने आई। अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। जानकारी के मुताबिक, कमलनाथ आज दिल्ली में भाजपा नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। इस बीच मध्यप्रदेश से कई विधायकों के दिल्ली पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। छिंदवाड़ा, मुरैना, बालाघाट सहित अन्य जिलों के विधायक दिल्ली पहुंच सकते हैं।

इससे पहले शनिवार को कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ अचानक दिल्ली पहुंच गए। कल दोनों ही नेताओं की पीएम मोदी और भाजपा के किसी भी दिग्गज नेताओं के साथ मुलाकात नहीं हुई है। हालांकि, कयास लगाए जा रहे हैं कि वे जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, पिछले कुछ समय से कमलनाथ कांग्रेस से नाराज थे।

कांग्रेस ने विधायकों से किया संपर्क

मध्यप्रदेश की राजनीति में जारी उठापटक के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इन अटकलों पर विराम लगाने की कोशिश की थी। पटवारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि कमलनाथ इंदिरा गांधी जी के तीसरे बेटे हैं और वह कभी भी कांग्रेस का हाथ नहीं छोड़ सकते हैं। हालांकि, प्रदेश कांग्रेस कमलनाथ के पाला बदलने की खबरों के बीच एक्टिव हो गई है। इसके तहत पार्टी पदाधिकारियों ने कांग्रेस के सभी विधायकों से संपर्क किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने पार्टी के विधायकों से संपर्क किया।

करीबी विधायकों का फोन बंद

कांग्रेस पार्टी कुछ विधायकों से संपर्क नहीं कर पाई है। जानकारी के मुताबिक, छिंदवाड़ा जिले के कई विधायकों ने कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की खबरों के बीच अपना फोन बंद कर लिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कमलनाथ के साथ-साथ उनके करीबी विधायक भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि कमलनाथ के ज्यादातर समर्थक विधायक दिल्ली पहुंच चुके हैं या पहुंचने वाले हैं।

Created On :   18 Feb 2024 3:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story