भीषण आग: राजधानी बेंगलुरु के कैफे में लगी भीषण आग, जान बचाने के लिए शख्स ने लगा दी छत से ही छलांग, वीडियो हुआ वायरल

राजधानी बेंगलुरु के कैफे में लगी भीषण आग, जान बचाने के लिए शख्स ने लगा दी छत से ही छलांग, वीडियो हुआ वायरल
  • बेंगलुरु की एक इमारत में भीषण आग
  • आग में जल कर खाक हुए लाखों का समान

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। दक्षिण राज्य कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के एक पॉश इलाके में स्थित बहुमंजिला इमारत में आग लगी। आग लगने की वजह से चारों चरफ अफरा-तफरी मच गई। बेंगलुरु पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, इमारत में आग लगने के बाद बिल्डिंग के ऊपरी मंजिल पर सिलेंडर रखे जाने और उसके विस्फोट होने की वजह से और आग बढ़ गई।

सिलेंडर विस्फोट होने के बाद छत के ऊपरी मंजिल पर एक शख्स फंस गया। शख्स इतनी बुरी तरह से फंसा कि उसके नीचली मंजिल पर पूरी आग की लपटे थी। आग की लपटों से बचने के लिए उस व्यक्ति ने चारों तरफ देखा लेकिन उसे कुछ नहीं दिखा। अब इसी शख्स का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि वो शख्स अपनी जान बचाने के लिए कैसे छत से ही छलांग लगा देता है।

सिलेंडर धमाके की वजह से बढ़ी आग

इस पूरे घटनाक्रम में उस शख्स को गंभीर चोटें आई हैं। इसके अलावा एक अन्य व्यक्ति को भी चोटें आई हैं, जो फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं। इमारत में आग लगने को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि कैफे की छत पर रसोई गृह में कई सिलेंडर मौजूद थे। इतना बड़ा विस्फोट कई सिलेंडर में धमाके होने की वजह से हुआ है। पुलिस के मुताबिक कैफे में जब आग लगी उस दौरान वहां कोई ग्राहक मौजूद नहीं था।

आग पर पाया गया काबू

इमारत में आग लगने को लेकर बेंगलुरु शहर के फायर डिपॉर्टमेंट ने कहा कि, आग लगने की सूचना मिलते ही हम वहां पहुंचे और हमने सभी संसाधनों का इस्तेमाल करके आग बुझाने में लग गए। उन्होंने आगे कहा कि, हमने मौके पर आठ दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी थीं और हमारे वरिष्ठ अधिकारी भी वहां मौजूद रहें। वहां पर आग बुझा दी गई है लेकिन उससे दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

Created On :   19 Oct 2023 5:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story