उड़ान प्रभावित: यात्री की बात पर मुंबई जाने वाली अकासा एयर की उड़ान में हुई देरी, वाराणसी हवाईअड्डे पर सुरक्षा को लेकर लोग दहशत में आए

यात्री की बात पर मुंबई जाने वाली अकासा एयर की उड़ान में हुई देरी, वाराणसी हवाईअड्डे पर सुरक्षा को लेकर लोग दहशत में आए
  • वाराणसी हवाईअड्डे पर सुरक्षा को लेकर भय
  • एक यात्री की अचनक लापरवाही भरी बात से पैदा हुआ डर
  • मुंबई जाने वाली अकासा एयर की उड़ान में काफी देरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रविवार को एक विचित्र घटनाक्रम में एक यात्री की अचनक लापरवाही भरी बात से वाराणसी हवाईअड्डे पर सुरक्षा को लेर भय पैदा हो गया, जिसके कारण मुंबई जाने वाली अकासा एयर की उड़ान में काफी देरी हुई।

यह घटना रविवार दोपहर को प्री-बोर्डिंग सुरक्षा जांच के दौरान हुई और इसने विमानन सुरक्षा में सतर्कता के महत्व की याद दिलाई। यात्री, जिसकी पहचान अज्ञात है, ने कथित तौर पर कहा : "मेरे पास बम है (क्या)!?" यात्री की इस बात ने तुरंत सुरक्षाकर्मियों और सहयात्रियों का ध्यान खींचा। यह बात उसने कड़े सुरक्षा उपायों से गुजरने के बाद हताशा के कारण कही थी।

सीआईएसएफ सहित हवाईअड्डे के अधिकारियों ने चिंताजनक बयान पर तुरंत प्रतिक्रिया दी। सुरक्षा कर्मियों ने यात्री को हिरासत में लिया, उसके सामान की गहन तलाशी ली और उसके व्यक्तिगत विवरण का निरीक्षण किया। प्रवक्ता ने कहा, "अकासा एयर की उड़ान क्यूपी 1497, जो 1 अक्टूबर को दोपहर 2.50 बजे वाराणसी से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली थी, को बोर्डिंग प्रक्रिया के दौरान सुरक्षा अलर्ट मिला।"

उन्‍होंने कहा, "सुरक्षा प्रक्रियाओं के अनुसार, सभी यात्रियों को विमान से उतार दिया गया और स्थानीय अधिकारियों ने आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन किया, जिसके बाद विमान को संचालन के लिए छोड़ दिया गया। अकासा टीम ने यात्रियों की मदद की और विमान रात 8.06 बजे रवाना हुआ।"

मुंबई जाने वाली अकासा फ्लाइट में चढ़ने का इंतजार कर रहे यात्रियों को सुरक्षा को लेकर डर के कारण काफी देरी का सामना करना पड़ा। कई घंटों की देरी के कारण यात्रियों की यात्रा योजनाएं बाधित हुईं और असुविधाएं भी हुईं।

इससे पहले 29 सितंबर को मुंबई जा रहा अकासा एयर का विमान जब वापस वाराणसी हवाईअड्डे पर उतरा तो एक धमकी भरा कॉल आया था, हालांकि बाद में यह अफवाह निकला। प्रवक्ता ने कहा था, "29 सितंबर, 2023 को मुंबई से वाराणसी के लिए उड़ान भरने वाली अकासा एयर की उड़ान क्यूपी 1498 को एयर ट्रैफिक कंट्रोल से एक आपातकालीन अलर्ट मिला।"

उन्‍होंने कहा, "कैप्टन ने सभी आवश्यक आपातकालीन प्रक्रियाओं का पालन किया और यात्री वाराणसी में सुरक्षित रूप से उतर गए। सभी यात्री और चालक दल सुरक्षित हैं और उन्हें विमान से उतार दिया गया है। अकासा एयर ने सभी अनिवार्य सुरक्षा प्रक्रियाओं को पूरा कर लिया है और बाद में विमान को सुरक्षित घोषित कर दिया है।"

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Oct 2023 4:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story