दिल्ली में कोरोना का कहर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा : आज 10,500 कोरोना मामले दर्ज होने की संभावना

January 21st, 2022

हाईलाइट

  • पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 17.73 प्रतिशत हो गया है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में आज कोरोना के 10,500 नए मामले दर्ज होने की संभावना है, इसी के साथ पॉजिटिविटी रेट शुक्रवार को 17 से 18 प्रतिशत के बीच दर्ज किया जाएगा। ये जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को दी।

इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को लिखा है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना पॉजिटिविटी रेट के रूप में सप्ताहांत कर्फ्यू और दुकानों को खोलने की ऑड-ईवन प्रणाली जैसे कुछ कोरोना संबंधित प्रतिबंधों में ढील दी जानी चाहिए। ये जानकारी एक अधिकारी ने दी।दिल्ली सरकार के अधिकारी ने कहा, हालांकि, निजी कार्यालय अगले आदेश तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करना जारी रखेंगे।

राष्ट्रीय राजधानी में सप्ताहांत कर्फ्यू 7 जनवरी को लागू हुआ था, जब शहर में 17,335 नए कोरोना मामले सामने आए, जो पिछले आठ महीनों में सबसे ज्यादा थे। इसी के साथ पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 17.73 प्रतिशत हो गया है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा घोषित कर्फ्यू कोरोना संक्रमण दर की गंभीरता पर निर्भर करता है, जो ग्रेडेड एक्शन रिस्पांस प्लान (जीआरएपी) के तहत तय किया जाता है।जीआरएपी के तहत यह तय किया जाता है कि कोरोना के मामलों में वृद्धि की स्थिति में किन परिस्थितियों में किन गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी।

रंग-कोडित अलर्ट के चार पीला, एम्बर, नारंगी और लाल स्तर हैं।दिल्ली 28 दिसंबर, 2021 से लेवल 1 या येलो अलर्ट प्रतिबंधों के अधीन है। स्वास्थ्य बुलेटिन के आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को दिल्ली में 12,306 सक्रिय मामले सामने आए। जबकि बुधवार को, राष्ट्रीय राजधानी में कुल 13,785 कोरोना मामले दर्ज किए गए।दिल्ली में वर्तमान में कोरोना के 17,60,272 मामले है। राष्ट्रीय राजधानी की पॉजिटिविटी रेट गुरुवार को घटकर 21.48 प्रतिशत हो गई, जो पिछले दिन 23.86 प्रतिशत थी।

 

 (आईएएनएस)