12 और श्रीलंकाई शरणार्थी रामेश्वरम पहुंचे

12 more Sri Lankan refugees reach Rameswaram
12 और श्रीलंकाई शरणार्थी रामेश्वरम पहुंचे
तमिलनाडु 12 और श्रीलंकाई शरणार्थी रामेश्वरम पहुंचे
हाईलाइट
  • जीवन भर की बचत

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। श्रीलंका में वित्तीय स्थिति अनिश्चित बनी हुई है, इस द्वीपीय राष्ट्र से 12 और शरणार्थी मंगलवार को तमिलनाडु के रामेश्वरम पहुंचे।

मंगलवार को पहुंचने वालों में 3 पुरुष, 3 महिलाएं और 6 बच्चे शामिल हैं। धनुषकोडी पुलिस ने आईएएनएस को बताया कि 12 तीन अलग-अलग परिवारों से ताल्लुक रखते हैं और उन्होंने मछली पकड़ने वाली नाव को चौथे टापू पर छोड़ने के लिए अपनी जीवन भर की बचत का भुगतान किया है।

उन्हें रामेश्वरम पुलिस स्टेशन ले जाया गया और आवश्यक चिकित्सा जांच और पहचान के उचित सत्यापन के बाद, सभी 12 को मंडपम शरणार्थी शिविर में स्थानांतरित कर दिया गया। श्रीलंका में घरेलू संकट शुरू होने के बाद से अब तक 170 लोग तमिलनाडु तट पर पहुंच चुके हैं।

एक 71 वर्षीय श्रीलंकाई शरणार्थी परमेश्वरी, जो अपने पति, पेरियानन (80) के साथ धनुषकोडी टीले पर उतरी थी, की 2 जुलाई को मदुरै के सरकारी राजाजी मेडिकल कॉलेज, अस्पताल में मृत्यु हो गई थी। महिला रामेश्वरम के साथ आई थी। उनके पति को 27 जून को भारतीय तटरक्षक बल और तटीय सुरक्षा समूह द्वारा बचाया गया था। महिला और उसके पति को तुरंत डिहाइड्रेशन के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां परमेश्वरी की मौत हो गई। भारत में शरणार्थी मूवमेंट शुरू होने के बाद से भारतीय तटों पर पहुंचने के बाद किसी शरणार्थी के मरने की यह एकमात्र घटना थी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Sep 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story