comScore

कोरोनावायरस: कोविड-19 से संक्रमित इटली के 14 नागरिक गुरूग्राम के मेदांता में भर्ती

कोरोनावायरस: कोविड-19 से संक्रमित इटली के 14 नागरिक गुरूग्राम के मेदांता में भर्ती

हाईलाइट

  • कोविड-19 से संक्रमित इटली के 14 नागरिक गुरूग्राम के मेदांता में भर्ती

डिजिटल डेस्क, गुरूग्राम। इटली से आए पर्यटकों के दल में शामिल कोरानोवायरस से संक्रमित पाए गए लोगों को हरियाणा में गुरूग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पर्यटकों के इस दल ने राजस्थान से नई दिल्ली पहुंचने के पहले कम से कम तीन राज्यों की यात्रा की।

अस्पताल ने बुधवार देर रात एक बयान जारी किया कर कहा, मेदांता को सरकार की ओर से विशेष अनुरोध के तहत कोविड-19 के 14 संदिग्ध भेजे गए हैं। इन मरीजों को एक अलग तल पर आइसोलेट करके रखा गया है। इनका बाकी पूरे अस्पताल से कोई संपर्क नहीं है। वहां एक अलग समर्पित मेडिकल टीम है जो पूरी तरह सुरक्षा उपाय अपनाकर मरीजों की देखभाल कर रही है।

कोरोनावायरस: राष्ट्रपति ट्रंप को कोरोना का खौफ, हफ्तों से नहीं छुआ अपना चेहरा

उन्होंने कहा, इस तल पर उपयोग होने वाले सभी सामान भी यहीं आइसोलेट करके रखे गए हैं, ताकि इनके स्पर्श से भी बीमारी कहीं और न फैले। बाकी अस्पताल का संचालन सामान्य है और अन्य मरीजों, आगुंतकों और कर्मचारियों को कोई खतरा नहीं है।

पता चला है कि इस समूह ने हरियाणा के हिसार, उत्तर प्रदेश के आगरा और राजस्थान की राजधानी के कुछ हिस्सों में यात्रा की थी। राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने बुधवार को कहा कि, करीब 215 लोग इटली के इस 23 सदस्यीय पर्यटकों के समूह के संपर्क में आए हैं, जिन्होंने 21 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 6 जिलों का दौरा किया था।

कोरोनावायरस: राज्यसभा में बोले स्वास्थ्य मंत्री- WHO के संपर्क में सरकार, जांच के लिए खुलेंगे 19 लैब

कमेंट करें
sbfkH