comScore

मप्र में रिश्वतखोरी के आरोप से नाराज 19 हजार पटवारी हड़ताल पर

October 03rd, 2019 19:30 IST
मप्र में रिश्वतखोरी के आरोप से नाराज 19 हजार पटवारी हड़ताल पर

भोपाल, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा पटवारियों पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाए जाने से नाराज राज्य के लगभग 19 हजार पटवारी गुरुवार से बेमियादी हड़ताल पर चले गए। पटवारियों ने ऐलान किया है कि जब तक दोनों नेता सार्वजनिक तौर पर माफी नहीं मागते या अपना बयान वापस नहीं लेते, तब तक वे काम पर नहीं लौटेंगे।

मप्र पटवारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेंद्र सिंह बघेल ने बताया कि पिछले दिनों उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने सौ फीसदी पटवारियों को रिश्वत लेने वाला बताया। इस पर संघ ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा था। इसके बाद बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इंदौर में पटवारियों पर रिश्वत लेने का आरोप लगा दिया।

बघेल का कहना है कि पटवारियों का लगातार अपमान किया जा रहा है। इसके विरोध में गुरुवार से पूरे प्रदेश के 19 हजार पटवारी बेमियादी हड़ताल पर चले गए हैं। सभी पटवारियों ने अपने बस्ते, जिसमें तमाम सरकारी दस्तावेज होते हैं, राजस्व अधिकारियों को सौंप दिए हैं और काम बंद कर दिया है।

उन्होंने कहा कि जब तक मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री सार्वजनिक तौर पर माफी नहीं मांगते या अपना बयान वापस नहीं लेते, तब तक उनकी हड़ताल जारी रहेगी।

कमेंट करें
sAX7P